news-details

ई-मेगा कैंप का शुभारंभ:अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को भी योजना का मिले लाभ- जज

छत्तीसगढ़ राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर के निर्देश पर रायगढ़ जिले के कलेक्टोरेट स्थित सभाकक्ष में जिला न्यायाधीश रमाशंकर प्रसाद, कलेक्टर भीम सिंह, एसपी संतोष कुमार सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर ई-मेगा कैंप का शुभारंभ किया।

शुभारंभ के अवसर पर जिला न्यायाधीश रमाशंकर प्रसाद ने अपने संबोधन में कहा कि इस वृहद शिविर के आयोजन में सभी प्रशासनिक, न्यायिक तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों ने जो संवेदनशीलता दिखाई वह बहुत प्रशंसनीय और हमारे लिये गर्व का विषय है।

कम समय और कोरोना संक्रमण काल में यह आयोजन बहुत चुनौती पूर्ण कार्य था। इस आयोजन में सभी विभागों ने बढ़-चढ़कर कर अपनी जिम्मेदारी निभाई। उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण नहीं है कि इस वृहद शिविर का आयोजन नहीं होता तो समाज के कमजोर और दूरस्थ अंचल के जरूरतमंद लोगों को शासकीय योजनाओं का लाभ नहीं मिलता, बल्कि महत्वपूर्ण यह है कि अंतिम छोर पर खड़े पात्र व्यक्तियों को त्वरित लाभ मिले यह प्रयास होना चाहिये।

कलेक्टर भीम सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि शिविर के माध्यम से गांव-गांव तक सभी व्यक्तियों तक शासन के विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी पहुंचाई जाएगी और इन योजनाओं का लाभ भी सभी पात्र लोगों को समय पर मिले इसका प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दिग्विजय सिंह एवं मंच संचालन न्यायिक मजिस्ट्रेट रवि कुमार महोबिया ने किया।

कार्यक्रम में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विवेक तिवारी, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आदित्य जोशी, एडीएम राजेन्द्र कटारा, जिपं सीईओ ऋचा प्रकाश चौधरी, नगर निगम आयुक्त आशुतोष पाण्डेय सहित प्रशासनिक एवं न्यायालयीन विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।





अन्य सम्बंधित खबरें