news-details

सारंगढ़ राजमहल से चोरी हुई थी 1800 ई. की बेशकीमती चांदी की 2 ट्रे...ट्रेकर डॉग रूबी ने खोज निकाला फिल्मी स्टाइल से चोरों को..पढ़िए रोमांचक स्टोरी!!

सारंगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत 1 नवम्बर को महल से बेशकीमती चांदी के ट्रे को चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर हिरासत में लिया है और चोरो से चोरी की चांदी के दो ट्रे को भी बरामद कर लिया है।

जानकारी के अनुसार सारंगढ़ महल में 1800 ई0 के चार-चार किलो वजनी दो चांदी के ट्रे किचन रूम में रखे हुये थे, जिन्हें1 नवम्बर की रात्रि कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था । महल से बेशकीमती ट्रे के चोरी हो जाने की जानकारी होने पर महल की देखरेख करने वाले भरत कटकवार द्वारा सारंगढ़ पुलिस को सूचना दिया गया । अज्ञात चोरी की पतासाजी में मदद के लिये पुलिस लाईन से ट्रेकर डॉग रूबी व डॉग मास्टर विरेन्द्र अनंत को सारंगढ़ रवाना होने के निर्देश दिये ।

घटना के संबंध में रिपोर्टकर्ता भरत कटकवार निवासी सारंगढ़ की रिपोर्ट पर आज अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराधधारा 457,380 IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । आज सुबह सारंगढ़ पुलिस, डॉग मास्टर और ट्रेकर डॉग रूबी के साथ महल पहुंचे । डॉग मास्टर द्वारा महल के किचन से रूबी को कुछ वस्तुओं का स्मैल कराया गया जिसके बाद पुलिस डॉग सीधे रेंजरपारा के राहुल साहनी (19 साल) के घर जा पहुंची और राहुल साहनी को देखकर भौंकने लगी ।


सारंगढ़ पुलिस द्वारा संदेह पर राहुल साहनी को हिरासत में लेकर पूछताछ किये तब उसने अपने साथी अभिषेक उर्फ छोटू शर्मा (19 साल) चौहानपारा के साथ 01 नवम्बर की रात महल के किचन से चोरी की बात स्वीकारे । आरोपियों के मेमोरेण्डम पर उनके घर से 6 लाख 17 हजार कीमत के चांदी के 02 ट्रे को बरामद किया गया है । दोनों आरोपी – 1-अभिषेक उर्फ छोटू पिता सुमंत कुमार शर्मा 19 वर्ष निवासी चौहान पारा सारंगढ़ 2- राहुल साहनी पिता राजेश साहनी 19 वर्ष निवासी रेंजर पारा सारंगढ़ को गिरफ्तार कर शीघ्र रिमांड पर भेजा गया है।




अन्य सम्बंधित खबरें