news-details

रायगढ़ शहर के ख्यातिप्राप्त आनंद फार्मेसी को प्रसाशन ने किया सील..जाने क्या थे गम्भीर कारण जिससे प्रशासन ने लिया सील करने का फैसला..सभी क्लीनिक संचालक भी रहें सावधान..

रायगढ़ शहर के स्टेशन चौक स्थित आनंद फार्मेसी पर आरोप है कि उन्होंने कोविड नियमों का उल्लंघन करते हुए 05 दिन पूर्व अपने क्लिनिक में सर्दी जुकाम से पीड़ित मरीज का अपने तरीके से ईलाज किया था जबकि नियमतः क्लिनिक संचालक को सर्दी जुकाम से पीड़ित मरीज को कोविड टेस्ट कराने के लिए कहना था। बिना कोविड जांच के सर्दी जुकाम की दवा नहीं देना चाहिए था लेकिन आनंद फार्मेसी के संचालक ने कोविड टेस्ट कराने के लिए नहीं कहा और मरीज का अपने नुस्खे व तरीकों से ईलाज शुरू कर दिया। 

जब मरीज की हालत गम्भीर हुई तो कोरोना टेस्ट करवा गया। रिपोर्ट पॉजीटिव आया तब तक मरीज की स्थिति खराब हो चुकी थी और उसे MCH में भर्ती किया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मरीज की मौत के बाद आनंद फार्मेसी क्लिनिक पर सवाल खड़े होने लगे हैं और इस बात की शिकायत कलेक्टर भीम सिंह तक पहुंची तो उन्होंने तत्काल आनंद फार्मेसी को सील करने का आदेश देते हुए पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाही करने की बात कही है।


विदित हो कि आनंद फार्मेसी हमेशा से सुर्खियों में रहा है। पहले भी आनंद फार्मेसी के ऊपर लगातार नियमों के विपरीत क्लीनिक चलाने का आरोप लगता आ रहा है लेकिन उस वक्त भी अपने रसूख के बल पर सेटिंग करके बच निकले हैं। छोटी सी बात क्लिनिक संचालक को समझ में नहीं आती है कि सर्दी और जुकाम यदि किसी भी मरीज को है तो गाइडलाइन के अनुसार उसका कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य है लेकिन चंद रुपयों की खातिर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करना कानूनन गुनाह है।




अन्य सम्बंधित खबरें