news-details

आ रही है ‘लक्ष्मी’, आज शाम को इतने बजे का निकला मुहूर्त, गानों को नहीं मिला बढ़िया रिस्पॉन्स

कोरोना संक्रमण काल के शुरू होने से लेकर अब तक किसी दूसरी फिल्म का इतना रोमांच लोगों में नहीं दिख रहा है जितना कि अक्षय कुमार, कियारा आडवाणी की फिल्म ‘लक्ष्मी’ का। फिल्म का नाम बदल चुका है। फिल्म के गाने रिलीज हो चुके हैं। ट्रेलर तो लोकप्रियता के झंडे गाड़ ही चुका है। हां, इन्हें पसंद-नापसंद करने की छूट दर्शकों को अक्षय कुमार ने दी नहीं है। फिल्म सोमवार को रिलीज हो रही है और इसका काउंटडाउन शुरू हो चुका है।

दक्षिण भारतीय सिनेमा में बड़ा नाम रहे निर्देशक राघव लॉरेंस ने अपनी ही फिल्म ‘मुनी 2 - कंचना’ को हिंदी में रीमेक किया है। फिल्म का नाम पहले अक्षय कुमार के सुझाव पर ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ रखा गया था लेकिन फिल्म के नाम को लेकर मचे बवाल के बाद केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने इस बारे में फिल्म निर्देशक से चर्चा की। फिर, फिल्म का नाम बदलकर ‘लक्ष्मी’ कर दिया गया। फिल्म को लेकर ‘लक्ष्मी आ रही है’ नाम का एक हैशटैग भी ट्विटर पर खूब ट्रेंड हुआ, हालांकि फिल्म के हर गाने, टीजर, ट्रेलर और पोस्टर को लोग ट्रोल भी खूब कर रहे हैं।


फिल्म ‘लक्ष्मी’ फॉक्स स्टार स्टूडियोज की उन फिल्मों में शामिल है जिन्हें काफी भारी भरकम बजट के साथ बनाया गया और जिनकी ऑडिट के बाद इस स्टूडियो की भारतीय शाखा से तमाम बड़े अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टी कर दी गई। कंपनी के सूत्र बताते हैं कि फिल्मों को ओवर बजट बनाने और फिल्म की कमाई के आंकड़ों के प्रचार के दौरान हुए तमाम गुणा भाग कंपनी के हॉलीवुड में बैठे अफसरों को रास नहीं आए। यहां गौरतलब है कि फॉक्स स्टार स्टूडियो को अब डिज्नी नाम की कंपनी खरीद चुकी है। और, फॉक्स स्टार स्टूडियोज का भारत का सारा कामकाज भी अब डिज्नी के अफसर ही देख रहे हैं।

फिल्म ‘लक्ष्मी’ के बाद फॉक्स स्टार स्टूडियोज की दो और फिल्में सीधे ओटीटी पर रिलीज होनी हैं। ये फिल्में हैं, ‘भुज द प्राइड ऑफ इंडिया’ और ‘द बिग बुल’। इन दोनों फिल्मों के साथ बतौर निर्माता अजय देवगन का भी नाम जुड़ा है। लेकिन, कंपनी ने दीवाली वाला दांव अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी’ पर ही खेला है। माना जा रहा है कि ये फिल्म सोमवार नौ नवंबर को शाम सात बजकर दो मिनट पर पहली बार ओटीटी पर प्रसारित की जाएगी। ऐसा अक्षय कुमार के उस अंधविश्वास के चलते किया जा रहा है जिसके तहत वह अपने सारे काम नौ अंक के अनुसार करते हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें