news-details

भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया ने इन दिग्गज खिलाडियों को किया टीम में शामिल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय चयन समिति ने गुरुवार को भारत के खिलाफ आगामी चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल में होगी।

टीम का नेतृत्व टिम पेन करेंगे। टीम में स्पिनर क्रिस ग्रीन, पेसर सीन एबॉट और बल्लेबाज विल पुकोवस्की को भी शामिल किया गया है। तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक आधिकारिक बयान में कहा,"कई स्टैंडआउट खिलाड़ियों में से कैमरन ग्रीन और विल पुकोवस्की को चुनना वास्तव में आसान था, निर्विवाद रूप से यह दोनों युवा खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं और जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत के खिलाफ बेहतरीन टेस्ट श्रृंखला होने की उम्मीद है।"

उन्होंने कहा, "गर्मियों में विल की रिकॉर्ड-ब्रेकिंग शुरुआत असाधारण रही है। उन्होंने दो दोहरे शतक के साथ गर्मियों की शुरुआत की। उनका धैर्य उन्हें टेस्ट क्रिकेट का बेहतरीन बल्लेबाज साबित करता है। हम बहुत आगे की ओर देखते हैं। विल अंतरराष्ट्रीय मंच पर और विकसित हो रहा है। सीन एबॉट भी गर्मियों की शुरुआत में उत्कृष्ट रहे हैं और एक बहुत मजबूत तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में सामने आए हैं। पिछले 12 महीनों में उन्होंने अपने बल्लेबाजी में भी सुधार किया है। कुल मिलाकर वह टीम में एक पूरा पैकेज हैं।"

भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है-

टिम पेन (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुसछाने, मैथ्यू वेड, मिशेल स्वेपसन, मिशेल स्टार्क, विल पुकोवस्की, जेम्स पैटिंसन, माइकल नेसर, नाथन लियोन, ट्रैविस हेड, जोश हेज़लवुड, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, जो बर्न्स और सीन एबॉट।

ad

ad

loading...