news-details

छत्तीसगढ़:-जमीन का हिस्सा मांगने पर बड़े भाई ने टांगी से मार कर बहन की कर दी हत्या ....लाश को पत्तियों से ढंक कर छिपाने की कोशिश..!

कोटा थाना क्षेत्र के अमाली में जमीन का हिस्सा मांगने पर बड़े भाई ने टांगी से हमला कर बहन की हत्या कर दी। इसके बाद बहन की लाश को जामुन की पत्तियों से ढंककर छिपा दिया। घटना के दूसरे दिन रविवार को आरोपित ने थाने पहुंचकर अपराध स्वीकार कर लिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कोटा थाना प्रभारी व प्रशिक्षु आइपीएस गौरव राय ने बताया कि अमाली निवासी फेकूराम भानू(49 वर्ष) की तीन बहनें हैं। छोटी बहन रामबाई(40 वर्ष) पति को छोड़कर मायके में ही रहती थी। वह मजदूरी कर अपना जीवन यापन कर रही थी। बीते कुछ दिनों ने रामबाई अपने भाई से पैतृक जमीन में हिस्सा मांग रही थी।

भाई तीनों बहनों को जमीन में हिस्सा देने की बात कहता था। इसे लेकर दोनों के बीच कई बार विवाद हुआ था। शनिवार की शाम रामबाई गांव में खेत की ओर गई थी। वहीं, फेकूराम भी अपने खेत में फसल देखने गया था। वहां एक बार फिर जमीन के हिस्से को लेकर विवाद हो गया। इस दौरान फेकूराम ने अपनी बहन पर टांगी से हमला कर दिया। 

इस पर महिला इधर-उधर भागने लगी। फेकूराम ने उसे दौड़ाकर कई बार टांगी से वार किया। इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद आरोपित शव को जामुन की पत्तियों से ढंककर गांव आ गया। रविवार को आरोपित ने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंची और शव अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

रात 10 तक की शव की रखवाली

आरोपित फेकूराम ने पुलिस को बताया कि उसने शव को जानवरों से बचाने के लिए पत्तियों में छिपा दिया था। इसके बाद रात 10 मौके पर बैठकर शव की रखवाली करता रहा। फिर घर चला गया। रविवार की सुबह भी पहले वह अपनी बहन की लाश को देखने मौके पर गया था। इसके बाद उसने थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी।




अन्य सम्बंधित खबरें