news-details

सैनिक स्कूल में बढ़ाई गई आवेदन की तिथि, अब इस तारीख तक कर सकेंगे ऑनलाईन आवेदन....!6वीं में बालिकाएं भी ले सकती हैं प्रवेश..अभिभावकों का होता है सपना..


अखिल भारतीय सैनिक स्कूल में कक्षा 6वीं और 9वीं में प्रवेश शुरू हो चुका है। सैनिक स्कूल में इस बार कक्षा 6वीं में बालिकाएं भी प्रवेश ले सकती हैं। अखिल भारतीय सैनिक स्कूल अंबिकापुर में अगले सत्र के लिए प्रवेश परीक्षा 10 जनवरी 2021 को होगी। सैनिक स्कूल www.nta.ac.in एवं https://aissee.nta.nic.in में आवेदन फार्म भरने की अंतिम तिथि 3 दिसंबर है। सारी प्रक्रिया ऑनलाईन होगी।

बढाई गई आवेदन की अंतिम तारीख:-

इससे पहले अखिल भारतीय सैनिक स्कूल www.nta.ac.in एवं https://aissee.nta.nic.in अंबिकापुर में प्रवेश फार्म भरने की अंतिम तिथि 19 नवंबर थी। अभिभावकों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए इसको 3 दिसंबर तक आगे बढ़ा दिया गया है। ऐसा इस लिए किया गया था क्योंकि अभिभावकों को दंस्तावेज अपलोड करने में परेशानियां हो रही थीं। इन्हीं सारी शिकायतों के बाद सरकार ने इसकी तिथि को 3 दिसंबर तक आगे बढ़ा दिया है। आवेदक अब भी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।


सैनिक स्कूल में प्रवेश होता है हर अभिभावक का सपना:-

समय की महत्ता और कड़क अनुशासन की चाह रखने वाले लोगों की पहली पसंद होता है अखिल भारतीय सैनिक स्कूल।हर गार्जियन अपने बच्चों को यहां प्रवेश दिलाने का सपना देखा करता है। यही कारण है कि लोग इस स्कूल में अपने बच्चों को पढाने का सपना देखा करते हैं। वैसे भी सेना का अनुशासन भारत ही नहीं दुनिया में मशहूर है। ऐसे उच्च प्रतिभा सम्पन्न शिक्षकों के मार्गदर्शन में अगर किसी को शिक्षा मिले तो इससे ज्यादा गर्व की बात आखिर क्या हो सकती है ?इसी लिए लोग सैनिक स्कूल में बच्चों को प्रवेश दिलाना चाहते हैं।

यहीं से निकलते हैं सेना के बड़े अधिकारी:-

इस वक्त भारत की तीनों सेनाओं के शीर्ष अधिकारी कभी सहपाठी रहे हैं। ये सभी सैनिक स्कूलों से होकर निकले हैं। सीडीएस जनरल विपिन रावत, से लेकर नौसेना प्रमुख और थल सेना प्रमुख तक। भारतीय सेना में सैनिक स्कूल के छात्रों का विशेष योगदान रहता है।




अन्य सम्बंधित खबरें