news-details

आईसीसी वनडे रैंकिंग: विराट कोहली टाॅप पर बरकरार, जानें कौन किस नम्बर पर

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। टीम इंडिया को वनडे सीरीज 1-2 से हार गई थी। लेकिन आखिरी दो मैचों में कैप्टन कोहली का प्रदर्शन शानदार था। उन्होंने वनडे सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच में 89 और 63 रन की पारियां खेली थी। जिसका फायदा कैप्टन कोहली को अपनी ICC वनडे रैंकिंग में हुआ। वह अब भी पहले स्थान पर बरकरार हैं।

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने गुरुवार वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी किया। जिसमें कप्तान कोहली 870 अंकों के साथ टाॅप पर बरकरार हैं। जबकि चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर चल रहे भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा (842) अब भी दूसरे नम्बर हैं। इन दो बल्लेबाजों के अलावा टाॅप टेन में कोई भी भारतीय बल्लेबाज जगह नहीं बनाया पाया है। 


भारतीय बल्लेबाजों के बाद पाकिस्तान के बाबर आजम (837) तीसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम, रोहित शर्मा से मात्र 5 अंक पीछे हैं। न्यूजीलैंड के राॅस टेलर चौथे नम्बर पर हैं। जबकि ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम के कप्तान आरोन फिंच को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने का फायदा मिला। आरोन फिंच मौजूदा रैकिंग में 5 वें नम्बर पर पहुंच गए हैं।

ICC की ताजा रैंकिंग में भारत के दो बल्लेबाज, पाकिस्तान के एक, न्यूजीलैंड के दो, ऑस्ट्रेलिया के दो, साउथ अफ्रीका के दो और इंग्लैंड का एक खिलाड़ी टाॅप टेन में जगह बनाने में कामयाब रहे।




अन्य सम्बंधित खबरें