news-details

Jio लाएगी सस्ते 4G स्मार्टफोन, Realme और अन्य कंपनियों के साथ कर रही काम

रिलायंस जियो (Reliance Jio) 4G मोबाइल हैंडसेट और अन्य उपकरण की कीमतों को नीचे लाने के लिए रियलमी (Realme) और अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहा है।

रिलायंस जियो के अध्यक्ष (उपकरण और मोबिलिटी) सुनील दत्त ने कहा कि बाजार में सस्ते 4जी और 5जी उपकरणों की जरूरत है ताकि जो लोग अब भी 2जी हैंडसेट का इस्तेमाल कर रहे हैं वे 4जी और 5जी का रुख कर सकें।

दत्त ने भारतीय मोबाइल कांग्रेस 2020 में कहा कि एक कंपनी के तौर पर रिलायंस जियो ने पहले भी 4जी कनेक्टिविटी का लाभ पहुंचाने के लिए ‘जियोफोन’ के माध्यम से सस्ते उपकरण लोगों तक पहुंचाए हैं। अन्य 4जी उपकरणों के लिए हम रियलमी एवं अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं। हमारी कोशिश है कि लोगों के लिए इन उपकरणों को और सस्ता बनाया जाए।


उन्होंने कहा कि जियो सिर्फ मोबाइल फोन पर काम नहीं कर रही है। बल्कि वह अन्य कनेक्टेड (इंटरनेट से जुड़े हुए उपकरणों) उपकरणों पर भी काम कर रहा है।

रियलमी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने कहा कि भविष्य में 5जी प्रौद्योगिकी नवोन्मेष के कई अवसर पैदा करेगी, यह सिर्फ स्मार्टफोन तक नहीं सीमित नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक 5जी फोन पहुंचाने में चिपसेट की अहम भूमिका होगी।




अन्य सम्बंधित खबरें