news-details

रिषभ पंत ने कहा- पिंक बॉल टेस्ट से शतक लगाने के बाद आत्मविश्वास बढ़ा

ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत से पहले औसत आईपीएल प्रदर्शन और सीमित ओवर फॉर्मेट स्क्वाड से बाहर किए जाने से निराश हुए रिषभ पंत (Rishabh Pant) ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच में शतक जड़कर आत्मविश्वास महसूस कर रहे हैं। पंत ने कहा है कि अभ्यास मैच में पिंक बॉल से आक्रामक शतक बनाकर उनका आत्मविश्वास बढ़ा है।

बीसीसीआई की वेबसाइट पर दिए इंटरव्यू में पंत ने कहा, ‘‘जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो काफी ओवर बाकी थे। हनुमा विहारी और मैं अच्छी साझेदारी बनाना चाहते थे और देर तक टिककर खेलना चाहते थे। मैने धीरे धीरे आत्मविश्वास हासिल कर लिया।

उन्होंने कहा, ‘‘इस शतक से आत्मविश्वास काफी बढ़ा है। मैं एक महीने से ऑस्ट्रेलिया में हूं लेकिन गले में अकड़न के कारण पहला अभ्यास मैच नहीं खेल सका था। पहली पारी में दुर्भाग्यशाली रहा क्योंकि मुझे लगता है कि मैं एलबीडब्ल्यू आउट नहीं था। दूसरी पारी में लंबा खेलने के इरादे से ही उतरा था और नतीजा सामने है।’’

पंत ने कहा कि गुलाबी गेंद से अभ्यास मैच खेलना जरूरी था। उन्होंने कहा, ‘‘गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, बल्लेबाजों को अच्छा अभ्यास मिल गया। सभी का प्रदर्शन अच्छा रहा और ये अभ्यास काफी जरूरी था क्योंकि दूधिया रोशनी में खेलना थोड़ा मुश्किल होता है।’’

17 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पंत का ये शतक भारतीय टीम के लिए काफी अहम है। फिलहाल टीम इंडिया के सामने विकेटकीपर बल्लेबाजी के लिए दो विकल्प हैं- पंत और ऋद्धिमान साहा। लेकिन टीम मैनेजमेंट साहा को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी देकर पंत को बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज खिला सकती है।




अन्य सम्बंधित खबरें