news-details

बुमराह ने करवाई इंडिया की वापसी, मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया

एडिलेड ओवल के मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट के दूसरे दिन डिनर ब्रेक तक टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेहद ही कड़ी टक्कर देखने को मिली है. डिनर ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 35 रन बनाए हैं. इससे पहले टीम इंडिया ने दिन का खेल शुरू करने के बाद महज 11 रन के अंदर ही अपने बाकी बचे चार विकेट गंवा दिए थे. टीम इंडिया ने पहली पारी में 244 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स ने बेहद ही धीमी गति से अपनी पारी का आगाज किया. 14 ओवर में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के 16 रन था. लेकिन तभी बुमराह ने 8 रन बनाकर खेल रहे वेड का विकेट लिया.

बुमराह ने इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभलने का मौका नहीं दिया. अपने अगले ओवर में बुमराह ने दूसरे बर्न्स को भी पवेलियन वापस भेज दिया. बर्न्स ने आउट होने से पहले 8 रन बनाए. दोनों ही बल्लेबाज LBW आउट हुए. डिनर ब्रेक होने तक लाबुशेन 16 रन बनाकर खेल रहे हैं. लाबुशेन का साथ देने के लिए स्मिथ मैदान पर हैं और उन्हें अभी अपना खाता ही खोला है.


सिर्फ 11 रन पर इंडिया ने गंवाए चार विकेट

इससे पहले टीम इंडिया के लिए भी दिन की शुरुआत बेहद खराब रही. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन के पहले ओवर में ही अश्विन को आउट कर दिया. स्टार्क ने दूसरे ओवर में साहा को चलता किया. साहा और अश्विन अपने कल के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर पाए.

उमेश यादव और शमी भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और टीम इंडिया ने सिर्फ 11 रन के अंदर ही चार विकेट गंवा दिए.

विराट कोहली के 74 रन की बदौलत टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 244 रन बनाने में कामयाब रही. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क ने चार और कमिंस ने तीन विकेट लिए.




अन्य सम्बंधित खबरें