news-details

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इंडिया का सबसे खराब प्रदर्शन, 19 रन पर गंवाए 6 विकेट

IND Vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेल जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम 19 रन के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा चुकी है. भारतीय टीम का यह अब तक का सबसे कम स्कोर है जिस पर 6 विकेट गंवाए हैं. इंडिया का टेस्ट क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर 42 रन है. ऑस्ट्रेलियाई धरती पर इंडिया का न्यूनतम स्कोर 58 रन है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया है.

तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर कहर बनकर बरपे हैं. हेजलवुड और कमिंस ने बेहतरीन गेंदबाजी की. अंजिक्य रहाणे और पुजारा अपना खाता नहीं खोल पाए, जबकि कप्तान कोहली भी सिर्फ चार रन ही बना पाए. तीसरे दिन के खेल का एक घंटा पूरा होने तक टीम सिर्फ 17 रन अपने स्कोर बोर्ड में जोड़ पाई है और अपने पांच बेहद ही महत्वपूर्ण विकेट गंवाए.


 


1996 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 25 रन पर गंवा दिए थे 6 विकेट

टीम इंडिया का टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में आज 19 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवाना सबसे लचर प्रदर्शन है. इससे पहले टीम इंडिया का करीब ढाई दशक पहले ऐसा प्रदर्शन रहा था. साल 1996 में डरबन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में टीम ने 25 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवाए थे.

साउथ अफ्रीका से पहले टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन सत्तर के दशक में इंग्लैंड के खिलाफ रहा था. लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 6 विकेट सिर्फ 28 रन के स्कोर पर ही खो दिए थे. वहीं, साठ के दशक में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टीम इंडिया ने ऐसा ही प्रदर्शन किया था. 1969 में हैदराबाद में खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम, न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 27 रन के स्कोर पर ही 6 विकेट गंवा बैठी थी.




अन्य सम्बंधित खबरें