news-details

रूह कंपाने वाली मौत : भालू ने नोच खाया बुजुर्ग का मुंह, एक घंटे तक सड़क किनारे तड़पता रहा वृद्ध की मौत, मृतक के परिजन को 6 लाख रुपए मुआवजा

जानकारी के मुताबिक, अर्जुनी, भाटापारा निवासी कृष्ण कुमार चौबे (65) गौरेला में रिश्तेदारी में आया था। मंगलवार दोपहर खोडरी वन परिक्षेत्र के खोंगसरा-गौरेला मार्ग पर अचानक भालू ने उस पर हमला कर दिया। इससे पहले कि वह संभल पाता भालू ने अपना पंजा उसके मुंह पर मारा और उसकी आंखें सहित नाक और कान बुरी तरह से नोंच लिए।

आसपास के लोगों ने शोर मचाया तो भालू जंगल की ओर भाग निकला। पेंड्रा से बिलासपुर जा रही बस के चालक ने सड़क पर भालू खड़ा देख साइड से निकाल ली। उसके पीछे ही बाइक सवार दो युवक आ रहे थे। भालू उनकी ओर भागा तो हड़बड़ाहट में बाइक छोड़कर भागे। इसके बाद भालू ने बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया। फिर काफी देर तक वहीं बैठा रहा। उसी समय बुजुर्ग कृष्ण कुमार पैदल आ रहे थे। अचानक भालू ने बुजुर्ग पर हमला कर दिया।


भालू के अचानक हमले से बुजुर्ग नीचे गिरे तो भालू ने उनका मुंह नोच लिया। इसके चलते बुजुर्ग का चेहरा काफी वीभत्स हो गया था। इसके बाद भी बुजुर्ग जीवित थे और उसी हालत में सड़क किनारे बैठे थे। हालांकि जब तक वन विभाग की टीम उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचती, रास्ते में मौत हो गई।

डीएफओ एस के मिश्रा ने बताया भालू को वन विभाग के टीम द्वारा रेस्क्ूय कर लिया गया है। भालू हमला करने के बाद घटना स्थल पर ही बैठा था, उसे ट्रैंक्यूलाइज करने की आवश्यकता नहीं पड़ी। मृतक के परिजन को ६ लाख रुपए मुआवजे का प्रावधान है।





अन्य सम्बंधित खबरें