news-details

सारंगढ़ टी.आई.की विदाई पार्टी में गुड़ागर्दी  का मामला पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और डीजीपी तक पहुंचा, दोषियों पर तत्काल कार्यवाही की मांग...डीजीपी ने दिया कार्यवाही का भरोसा...!

सारंगढ़ थाना प्रभारी आशीष वासनिक का विदाई पार्टी विवादो के घेरे के बाद अब जांच के घेरे मे आते जा रहा है। छ.ग. के पूर्व मुख्यमंत्री डां. रमन सिंह के द्वारा दोषी पुलिसकर्मीयो के खिलाफ कार्यवाही की पहल और छत्तीसगढ़ पुलिस के मुखिया डीजीपी डी.एम.अवस्थी के द्वारा जांच का भरोसा दिये जाने के बाद अब पूरा मामला हाईप्रोफाईल हो गया है। वही पूर्व आईएएसओ.पी.चौधरी और सांसद श्रीमती गोमती साय और युवा कदृावर नेता प्रबल प्रताप केद्वारा पूरे मामले मे दोषी थाना प्रभारी आशीष वासनिक और कुछ पुलिसकर्मी परकार्यवाही की मांग से पूरे मामले मे आने वाले दिनो मे कड़े एक्शन होने की उम्मीद दिख रही है।           

सारंगढ़भाजयुमो अध्यक्ष राजा गुप्ता के साथ यहा के स्थानान्तरित थाना प्रभारी आशीष वासनिकके विदाई पार्टी में पुलिस द्वारा देररात की पार्टी के साथ किया गया गाली-गलौच औरपत्थरबाजी का मामला अब हाईप्रोफाईल होता जा रहा है। इस मामले मे पुलिस कप्तानरायगढ़, आई जी बिलासपुर और एसडीएम सारंगढ़ को ज्ञापन सौपकर कार्यवाही की मांग करनेवाले राजा गुप्ता ने आज राजधानी का दरवाजा खटखटाया और पूर्व मुख्यमंत्री डां. रमनसिंह से मुलाकात कर पूरी अपबीती को बताया, सोशल पुलिसिंग के नाम पर सारंगढ़ मेंथाना प्रभारी के पद पर पदस्थ थाना प्रभारी के द्वारा किया गया अमानवीय व्यवहार तथातानाशाही को विस्तार से बताते हुए राजा गुप्ता ने पूर्व मुख्यमंत्री डां.रमन सिंहसे पूरे मामले में साथ देने की अपील किया जहा पर मामले की भर्त्सना करते हुए पूर्वसीएम रमन सिंह ने डीजीपी को पत्र लिखकर पूरे मामले मे दोषी पुलिसकर्मीयो पर कड़ी सेकड़ी कार्यवाही करने की मांग करने का आश्वासन दिया। उन्होने पूरे मामले कोविस्तारपूर्वक सुनते हुए इस बात को लेकर हैरानी जताई कि बिना अनुमति के दो सौ सेज्यादा लोग विदाई पार्टी मे कोरोना काल मे बने प्रोटोकाल को तोड़कर कैसे एकत्रित होगये। 

पूर्व सीएम ने पूरे मामले मे पहल करते हुए संबंधित उच्चाधिकारियो से चर्चाकरने की भी बात कही। वही पूर्व मुख्यमंत्री डां. रमन सिंह से मुलाकात के साथ हीराजधानी मे राजा गुप्ता और साथियो की मुलाकात छत्तीसगढ़ पुलिस के डीजीपीडी.एम.अवस्थी से हुई। डीजीपी को दिये ज्ञापन मे राजा गुप्ता, मयरेश केशरवानी, भीमकेशरवानी और नयन बेहार ने बिना अनुमति के सारंगढ़ के स्थानान्तरित थाना प्रभारीआशीष वासनिक के द्वारा किया गया विदाई पार्टी और बिना मास्क और सोशल डिस्टेसिंग केमनाया जा रहा पार्टी के बीच मे उन पर किया गया गाली-गलौच और पत्थरबाजी और जान सेमारने की धमकी का विस्तारपूर्वक जानकारी और संबंधित विड़ियो का फुटेज को दिखायागया। डीजीपी ने पूरे मामले को विस्तारपूर्वक सुनने के बाद मामले मे कुछ जानकारी भीलिया और युवाओ से क्षेत्र की पूर्ण जानकारी लेते हुए इस बात का ठोस आश्वासन दियाकि दोषी पुलिस अधिकारियो और कर्मीयो को नही बख्सा जायेगा। उन्होने पूरे मामले मेशीघ्र ही जांच कराकर दोषीयो पर कार्यवाही की बात कही। सरल और सहज व्यक्तित्व केधनी डीजीपी डी.एम.अवस्थी ने रायगढ़ जिले मे एस.पी. के रूप मे अपनी पदस्थापना के समयकाल और सारंगढ़ के दौरे को भी याद किया। उन्होने युवा नेताओ को भरोसा दिलाया किइस मामले मे उचित न्याय मिलेगा। 

सांसद गोमती साय, आईएएस ओपी चौधरी और प्रबल प्रताप ने किया कार्यवाही की मांग

भाजयुमो के अध्यक्ष राजा गुप्ता केसाथ थाना प्रभारी आशीष वासनिक के ईशारे पर किया गया पत्थरबाजी और गाली-गलौज कामामला धीरे-धीरे तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले मे विड़ियो काफी मजबूत साक्ष्य केरूप मे उपलब्ध है। रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती गोमती साय ने पूरे मामलेकी भर्त्सना करते हुए दोषी पुलिसकर्मीयो पर कार्यवाही की मांग की है वही यूथ आईकानओ.पी.चौधरी ने भी पूरे मामले मे कार्यवाही की मांग करते हुए पहल करने का भरोसा दिलाया है। वही ओजस्वी चेहरा प्रबल प्रताप सिंह ले भी पूरे मामले मे भाजपा परिवारका साथ होने का भरोसा देते हुए राजा गुप्ता को आश्वस्त किया कि पूरे मामले मे दोषीपुलिसकर्मीयो पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही होगी। इन नेताओ ने उचित मंच मे इस मामले परकार्यवाही हेतु बात रखने की जानकारी दिये है।      

आखिर क्या है पूरा मामला?

सारंगढ़ मे नौ माह तक थाना प्रभारीके रूप मे आशीष वासनिक पदस्थ थे। उनके रायपुर मुख्यालय मे अटैच होने के आर्डर तथानवीन स्थान पर पदभार ग्रहण करने के लिये भारमुक्त करने के बाद उनके द्वारा होटलश्री ओम में विदाई पार्टी का आयोजन किया गया था। इस विदाई पार्टी का अनुमति स्थानीयप्रशासन ने नही लिया गया था। ध्वनि विस्तार यंत्र और दो सौ से अधिक लोगो कीउपस्थिति का कोई अनुमति नही होने के साथ साथ पूरी पार्टी के दौरान मास्क, सोशलडिस्टेसिंग का कही पर भी पालन नही किया गया। 

तेज आवाज में डीजे से परेशान राजागुप्ता ने देर रात 12 बजे तक पार्टी चलने से आवाज थोड़ा कम करने का आग्रह किया नहीमानने पर पार्टी का अपने घर के छत विडियो रिकार्डिग कर दिया जिससे आशीष वासनिक नेथाना के कुछ आरक्षको को पत्थर फेककर मोबाईल तोड़ने तथा राजा गुप्ता को उठाकर लानेका निर्देश दिया। वही कुछ आरक्षक सहित आशीष वासनिक ने जमकर गाली-गलौच किया। देररात तक चले इस हंगामा के बीच सारंगढ़ पुलिस के कई कर्मीयो ने जमकर गाली-गलौच करजान से मारने की धमकी दिया तथा तत्काल विडियो को डिलीट करने की चेतावनी दिया।जिसके बाद पूरे मामले की शिकायत एस.पी.रायगढ़, एसडीएम सारंगढ़, आईजी बिलासपुर, थानाप्रभारी सारंगढ़ के पास लिखित मे किया गया। इस मामले मे मोबाईल मे बनाया गया विड़ियोमे पूरा मामला पहली ही नजर मे पुलिस की तानाशाही कल्चर को दर्शा रहा है।




अन्य सम्बंधित खबरें