news-details

अंजिक्य रहाणे ने खेली कप्तानी पारी, टीम इंडिया के नाम रहा दूसरा दिन

भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में रहाणे की कप्तानी पारी की बदौलत आस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त ले ली है. भारत ने दूसरे दिन रविवार का अंत अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 277 रनों के साथ किया.

इस मैच में भारत की कप्तानी कर रहे अंजिक्य रहाणे नाबाद 104 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ रवींद्र जडेजा 40 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी हो चुकी है. बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया.


रहाणे ने संभाला मोर्चा

अंजिक्य रहाणे ने ने कप्तानी पारी खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का 12वां शतक पूरा किया है. रहाणे 200 गेंदों का सामना कर 12 चौके लगा चुके हैं. वहीं जडेजा ने अभी तक 104 गेंदें खेली हैं और एक चौका ही मारा है.

टीम इंडिया के लिए आखिरी सेशन बेहद ही शानदार रहा और टीम इंडिया ने तीसरे सेशन में एक भी विकेट नहीं गंवाया. इससे पहले टीम इंडिया ने 64 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे. टीम इंडिया मुश्किल में नज़र आ रही थी.

लेकिन कप्तान रहाणे ने मोर्चा संभाला और उन्होंने विहारी के साथ मिलकर 50 रन से ज्यादा की साझेदारी की. विहारी 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे. रहाणे पंत के साथ पांचवें विकेट के लिए 50 रन से ज्यादा की पार्टनरशिप करने में कामयाब रहे. पंत ने 29 रन की अहम पारी खेली.

इससे पहले डेब्यू कर रहे शुभमन गिल ने 45 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाई. पुजारा हालांकि सिर्फ 17 रन ही बना पाए और उन्होंने एक बार फिर से निराश किया.

भारत ने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर ढेर कर दिया था. मेहमान टीम ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 36 रनों के साथ की थी. आस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए हैं. नाथन लॉयन को एक सफलता मिली है.




अन्य सम्बंधित खबरें