news-details

326 रन पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, रहाणे-जडेजा ने मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे बार्डर-गावस्कर सीरीज के दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पर पहली पारी में 131 रन की बढ़त हासिल करने में कामयाब हुई है. टीम इंडिया अपनी पहली पारी में रहाणे के 112 रन की बदौलत 326 रन बनाने में कामयाब रही. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क और कमिंस को तीन-तीन विकेट मिले.

तीसरे दिन टीम इंडिया ने अपने स्कोर को 5 विकेट के नुकसान पर 277 रन से आगे बढ़ाया. रहाणे हालांकि अपने कल के स्कोर में 8 रन की जोड़ पाए और उन्हें रनआउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा. अपने टेस्ट करियर की 112 पारियों में रहाणे पहली बार रनआउट हुए.

रवींद्र जडेजा ने हालांकि एक छोर संभाले रखा और अपने टेस्ट करियर का 15वां अर्धशतक पूरा करते हुए टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार पहुंचाया. 57 के स्कोर पर जडेजा स्टार्क की शार्ट पिच गेंदबाजी का शिकार हो गए.


आर अश्विन ने कुछ देर तक पिच पर टिकने की कोशिश की और उन्होंने 14 रन की पारी खेली. उमेश यादव 9 रन हेजलवुड का शिकार बने, जबकि अश्विन को अगले ही ओवर में लिएन ने आउट किया. बुमराह बिना खाता खोले ही लिएन का शिकार बने.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से लिएन ने 72 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि स्टार्क 78 रन देकर तीन विकेट लेने में कामयाब रहे. कमिंस को 2 विकेट मिले और एक हेजलवुड सिर्फ एक विकेट ही ले पाए.

ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 195 रन ही बना पाई थी और वह अब पहली पारी के आधार पर इंडिया से 131 रन से पिछड़ चुकी है.

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है. ऑस्ट्रेलिया टीम एडिलेड टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है.




अन्य सम्बंधित खबरें