news-details

ऑस्ट्रेलिया के पास 197 रन की बढ़त, लाबुशेन-स्मिथ ने संभाला मोर्चा

आस्ट्रेलिया ने सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन के खेल का अंत होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 103 रनों के साथ किया है. आस्ट्रेलिया ने भारत पर 197 रनों की बढ़त भी ले ली है. आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए थे. उसने भारत को पहली पारी में 244 रनों पर समेट दिया और दूसरी पारी में 94 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी.

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक स्टीव स्मिथ 29 और मार्नस लाबुशैन 47 रन बनाकर खेल रहे हैं. आस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर (13) और विल पुकोवस्की (10) के विकेट खोए हैं. भारत के लिए मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिया है.


ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार रहा तीसरा दिन

टीम इंडिया ने तीसरे दिन की शुरुआत 2 विकेट के नुकसान पर 96 रन से की थी. लंच सेशन के अंत तक टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए थे. लंच सेशन ने टीम इंडिया ने सिर्फ रहाणे और विहारी का विकेट गंवाया.

लेकिन लंच सेशन के बाद ऑस्ट्रेलिया ने कमाल का खेल दिखाया. ऑस्ट्रेलिया ने 64 रन के अंदर टीम इंडिया के 6 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. ऑस्ट्रेलिया की ओर से कमिंस ने 29 रन देकर चार विकेट हासिल किए, जबकि भारत के तीन खिलाड़ी रन आउट होकर पवेलियन वापस लौटे.

टीम इंडिया की ओर से पुजारा ने 50 रन की पारी खेली. पंत 36 और जडेजा 28 रन का योगदान देने में कामयाब रहे. हालांकि पंत और जडेजा दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए हैं और उनका इस मैच में आगे खेलना भी मुश्किल लग रहा है.

बता दें कि इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. सिडनी टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया के पास बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी में बढ़त बनाने का अच्छा मौका है.








ad

ad

loading...