news-details

बसना : दशकों से पक्की सड़क के लिए तरस रहे ग्रामीणों को मिलेगी राहत, बंसुला से आईटीआई मार्ग का निर्माण कार्य शुरू

जनपद पंचायत बसना अंतर्गत ग्राम पंचायत बंसुला के डीपा क्षेत्र में पिछले कुछ वर्षों से बुनियादी सुविधाओं का अभाव था, यहाँ के ग्रामीणों की सबसे अधिक परेशानी यहाँ के सड़क को लेकर है, जो बंसुला और बंसुला के डीपा क्षेत्र को जोड़ती है.

यह सड़क ना केवल यहाँ के ग्रामीणों के लिए, बल्कि विधानसभा सहित पुरे जिले के अधिकारी कर्मचारियों के लिए समस्या थी. बरसात के समय यह सड़क डबरी में तब्दील हो जाया करता है. बीते दो दशकों से लगातार ज्ञापन सौंपने के बाद भी सड़क का कार्य शुरू नहीं हो पा रहा था, जिसका कारण कमजोर और निष्क्रिय जनप्रतिनिधि रहें है.

आपको बता दें कि इस मार्ग का उपयोग आईटीआई के सैंकड़ों छात्र, महिला बाल विकास के अधिकारी कर्मचारी, कन्या छात्रावास में रहने वाली छात्राएं भी किया करते हैं. बरसात के समय सड़क में गुजरते समय छात्र छात्राओं के गणवेश भी कीचड़ से सरोबार हो जाया करते हैं. पैदल, दो पहिया वाहन का चलना भी इस मार्ग पर मुश्किल हो जाया करता है. लगभग तीन दशक से क्षेत्र के लोग इसे पक्की सड़क बनाने को लेकर तरसते रहें हैं. लेकिन अब इन परेशानियों से यहाँ के ग्रामीणों को छुटकारा मिलने वाला है.

ग्राम पंचायत बंसुला के पंच प्रतिनिधि रुपानंद साव से बताया कि करीब 36 लाख रुपये से बंसुला से आईटीआई, छात्रावास तक पक्की सड़क के कार्य का निर्माण क्या जा रहा है. जिससे ग्रामीणों के साथ यहाँ आने वाले अधिकारी कर्मचारी, छात्र छात्राओं को राहत मिलेगी. बरसात में कीचड़ और अन्य समय में लोगों को धुल से मुक्ति मिलगी.



पूर्व में ग्राम पंचायत बंसुला की सरपंच रजनी जन्मजय साव ने सीजी सन्देश डॉट कॉम को बताया था कि बंसुला से ITI मैदान मार्ग के लिए शासन-प्रशासन से राशि की मांग की जायेगी और जल्द ही इसे पूरा कर लिया जायेगा. जो कि अब होता नजर आ रहा है.

रुपानंद साव ने जानकारी के देते हुए बताया कि पहली बार यहां के जनता सरपंच चुनकर खुश हो रहे हैं. जो पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं सीसी रोड सुविधा के लिए ततपर होकर नये कार्यो को प्रदेश से खींचकर गांव तक ला रही हैं. पहले गांव की महिलाएं पीने के लिए पानी लेने दूर जाती थीं. लेकिन अब नल जल योजना के तहत घरों तक पानी पहुँचाया जा रहा है.

आपको बता दें कि बसना नगर पंचायत से ग्राम पंचायत बंसुला जुड़ा हुआ है, जहाँ विकास तेजी से देखने को मिल रहा है और निश्चित ही बंसुला से ITI मैदान मार्ग के पक्की सड़क बन जाने से यहाँ और तेजी से विकास होगा.




अन्य सम्बंधित खबरें