news-details

ग्रामीण क्षेत्रों में हाई स्पीड इंटरनेट हेतु भारत नेट परियोजना के जिले में क्रियान्वयन के संबंध में बैठक सम्पन्न...

कलेक्टर भीम सिंह ने जिले में भारत नेट परियोजना के अंतर्गत हो रहे कार्यों की समीक्षा के लिए कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक ली। यह बैठक भारत नेट परियोजना विस्तार के अंतर्गत अंडर ग्राउण्ड केबल बिछाने के दौरान सड़को व जल आपूर्ति के लिए बिछी पाइप लाइन के क्षतिग्रस्त होने की शिकायतों के निराकरण के संबंध में ली गयी। कलेक्टर सिंह ने भारत नेट के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर कड़ी नाराजगी जताई तथा उन्हें स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि जिले के किसी भी इलाके में कार्य के पूर्व उन्हें उस क्षेत्र के लिए पहले कंपोजिट प्लान देना होगा। जिसके आधार पर प्रशासन की संयुक्त टीम स्थल निरीक्षण कर प्रतिवेदन देगी। इसके आधार पर कार्य किया जाएगा। 

इससे सड़कों तथा नीचे बिछी पाइपलाइन की सही जानकारी उपलब्ध होगी तथा उन्हें क्षतिग्रस्त होने से बचाया जा सकेगा। इससे लोगों को भी सहूलियत होगी और काम भी आसानी से पूरा होगा। कलेक्टर श्री सिंह ने इस संबंध में जनपद सीईओ, पीडब्लूडी, पीएचई व नगरीय निकाय की संयुक्त टीम बनाने के निर्देश दिए।

उन्होंने भारत नेट परियोजना में कार्यरत अधिकारियों से कहा कि संबंधित जनपद सीईओ को अग्रिम जानकारी अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराएं। साथ ही जहां रोड खोदी जा रही हैं वहां निर्धारित मानकों का पालन करें। सड़कों का भराव भी समय पर करें। इसमें गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखें। उन्होंने ईई पीडब्लूडी को निर्देशित किया कि लैंड फिलिंग का काम अपनी निगरानी में करवाएं। बैठक में नगर निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय, ईई पीएचई संजय सिंह, ईई पीडब्लूडी आर.के.खाम्बरा सहित सीईओ जनपद व अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि भारत नेट परियोजना अंडर ग्राउण्ड ऑप्टिकल फाइबर के जरिये ग्राम पंचायतों में हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कराने की योजना है। जिसमें केबल बिछाने का काम प्रगतिरत है। केबल बिछाने के दौरान कई जगहों पर सड़क के किनारे खुदाई व वहां से गुजरी पाईप लाईन्स के क्षतिग्रस्त होने के संंबंध में मिली शिकायतों के निराकरण व आगे बेहतर विभागीय समन्वय के साथ परियोजना के क्रियान्वयन के संबंध में बैठक रखी गई थी।




अन्य सम्बंधित खबरें