news-details

बारीक को मिला चंद्राकर का साथ..सारंगढ़ माइनिंग विभाग की ताबड़ तोड़ कार्यवाही..खनन माफियाओं में मचा हड़कम्प..!

माइनिंग विभाग की लगातार कार्यवाही के बादभी खनन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद है कि बिना रॉयल्टीपर्ची के गाड़ी दौड़ा रहे हैं।मिली जानकारी के अनुसार उपखनिज अधिकारी बीके चंद्राकरने प्रभार संभालते ही रात कोगुडेली-टीमरलगा कटंगपालीका दौरा करने के लिए निकले ही थे कि उन्हें एक बिना रायल्टी पर्ची का गाड़ी मिला। वही गाड़ी सराईपाली की ओर जा रहा थातभी गोड़म से बंधापाली के बीच में गाड़ी पकड़ा गया है।वही साथ में खनिज अधिकारी ए बारीक जिनके सिर्फ नाम से खनिज माफियाएँ डरते हैं साथ में मौजूद थे। इनकेआते ही खनन माफियाओं में पूरी हड़कंप मच जाती है। इनकेगाड़ी के आगे पीछे तो मुंशीर की लाइन लग जाती है कि साहब किधर जा रहे हैं ? जहां-जहां जाते हैं सब लोकेशन क्रेशर माफियाओं द्वारा लगाए हुए मुंशीर अपने मालिकों को देते हैं और कहते हैं कि सेठ जी अबतक खनिज अधिकारी ए बारीक आ गए है गाड़ी को क्रेशर में ही खड़े कर दीजिए। क्योंकि यह साहब तो सेटलमेंट करने वाले है नहीं अभी तक इतनी कार्यवाही किए हैं कि खननमाफिया सिर्फ इनके नाम से ही कांप जाते हैं। अभी तक खनिज अधिकारी ए बारीक ने गुडेली-टिमरलगा और कटंगपाली मेंबहुत सारे क्रेशरों को सील कर दिये थे और बहुत सारी गाड़ियां भी पकड़ी जा चुकी थीइसीलिए खनन माफियाओं मेंसिर्फ इनके नाम से ही दहसत रहता है।

 अब तो इनकी जोड़ी और जम गई है, क्योंकि यहां पर उपसंचालक बीके चंद्राकर जो आ गए हैं यह पहले ही रायगढ़ जिला में खनिज- अधिकारी के तौर पर रह चुके हैं| तो इनको मालूम है हर क्षेत्र के। बारे में चाहे वह कोयला की क्षेत्रहो या खनन माफियाओं का हो।या डोलोमाइट का हो साहब तो। पहले से ही जानते हैं और इनके- साथ देने के लिए खनिज।

अधिकारी ए बारीक भी हैं तो। अब लग रहा है कि ताबड़तोड़- कार्यवाही होगी।

क्या कहते हैं खनिज अधिकारी बीके चंद्राकर -

हमने कल ही ज्वाइन किया है और कलेक्टर साहब कासख्त से सख्त निर्देश है कि बिना रॉयल्टी पर्ची के गाड़ियों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही की जाए और जो अवैध तरीके से चला रहे हैं उनकी चाहे क्रेशर हो या कोलफील्ड हो सभी को जब्त कर और आगे की जांच की जाएगी। हमने रात करीब1.00 बजे टीमरलगा बेलियर का निरीक्षण करने पहुंचे हुए थे तभी हमने गोड़म, नवरंगपुरहोते हुए पहुंचे तो वहां एक गाड़ीबिना रॉयल्टी पर्ची केसराईपाली जा रहा था। तब हमने गाड़ी को रोककर पूछा कि आपके पास रॉयल्टी चालान हैकि नहीं तो चालक ने बतायाकि हमें कोई रायल्टी पर्ची क्रेशरसे नहीं दिया गया है। इसीलिए हमने गाड़ी को जब्त कर बेरियरमें खड़ा कर दिए हैं और आगे की जांच की जा रही है।




अन्य सम्बंधित खबरें