news-details

सांसद प्रतिनिधि पर पीडीएस का चावल अफरा तफरी करने का आरोप, खाद्य विभाग ने पकड़ा 6 क्विंटल 20 किलो चावल पुलिस थाने के सुपुर्द..

सरिया बरमकेला क्षेत्र के सांसद प्रतिनिधि वासुदेव चौधरी पर यह आरोप है कि उन्होंने गरीबों का राशन कार्ड गिरवी रखते हुए उनके हक का 6 क्विंटल 20 किलो पीडीएस चावल अपने घर मंगवा रहे थे। जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इस बात की सूचना मिली तो उन्होंने छोटा हाथी गाड़ी में परिवहन किए जा रहे चावल को रोकते हुए प्रशासन को इसकी सूचना दी तब खाद्य विभाग के अधिकारी ने इसे जब्ती बनाते हुए बरमकेला थाने के सुपुर्द किया।

क्या कहते हैं खाद्य विभाग के अधिकारी:-

खाद विभाग के अधिकारी ने कहा कि उन्हें इस बात की सूचना मिली थी कि पीडीएस चावल का अवैध परिवहन किया जा रहा है जिस पर कार्यवाही करते हुए छोटा हाथी वाहन और उसमें लगे 12 कट्टे चावल एवं एक पॉलिथीन में भरे हुए 20 किलो चावल को जप्त कर बरमकेला थाने के सुपुर्द किया गया वाहन चालक ने बताया है कि यह चावल वासुदेव चौधरी के घर ले जाया जा रहा था। इस पर आवश्यक खाद्य वस्तु अधिनियम एवं अवैध परिवहन के विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए पूरे मामले की जांच की जा रही है।

वैभव लक्ष्मी स्व सहायता समूह की मिलीभगत से हो रहा था गोलमाल-

इस पूरे मामले में गौर करने वाली बात यह है कि जिस पीडीएस दुकान से यह चावल अवैध रूप से ले जाया जा रहा था उस दुकान को वैभव लक्ष्मी स्व सहायता समूह संचालित कर रहा है ऐसे में बिना हितग्राहियों की उपस्थिति के उनका चावल किसी एक व्यक्ति के द्वारा उठाया जाना स्वयं में प्रश्न चिन्ह खड़ा कर रहा है।

कांग्रेस नेता ताराचंद पटेल ने क्या कहा-

इस संबंध में वरिष्ठ कांग्रेस नेता ताराचंद पटेल ने बताया कि काफी लंबे समय से इस बात की जानकारी मिल रही थी कि पीडीएस का चावल अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा है वहीं इस पूरे काम में सांसद प्रतिनिधि वासुदेव चौधरी की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे थे ऐसे में आज जब अवैध परिवहन की जानकारी उन्हें मिली तो वाहन को रोककर देखा गया तो 12 कट्टी चावल उसमें रखा हुआ था और पॉलिथीन में 20 किलो चावल और भी रखा था जो अवैध रूप से परिवहन करता पाया गया जिसकी सूचना एसडीएम को दी गई और यह कार्रवाई हुई है।




अन्य सम्बंधित खबरें