news-details

Jasprit Bumrah जल्द करने जा रहे शादी, इसलिए क्रिकेट से लिया ब्रेक

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी चौथे टेस्ट से पहले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को निजी कारणों से टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था. अब यह जानकारी सामने आ रही है कि बुमराह ने खुद कुछ दिनों के लिए छुट्टी ली है क्योंकि वह जल्द ही शादी करने वाले हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि बुमराह शादी करने वाले हैं और उसी की तैयारी के लिए छुट्टी ली है. सूत्र ने कहा, "बुमराह ने बीसीसीआई को बताया है कि वह शादी कर रहे हैं. शादी की तैयारियों में मदद करने के लिए छुट्टी ली है."

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में 23 मार्च से वनडे सीरीज शुरू होनी है. भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मार्च से खेला जाएगा. टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए हुए है. अगर भारत यह मैच जीत जाता है या इसे ड्रॉ करा लेता है तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा.

बुमराह चोटिल नहीं

बुमराह को लेकर अटकलें चल रही थी लेकिन पता चला है कि उन्हें चोट नहीं लगी है. बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए बीसीसीआई से आराम लेने की इजाजत मांगी है, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया. बुमराह को 2019 में चोट लगी थी और वह चार महीने तक बाहर रहे थे. उन्होंने जनवरी 2020 में वापसी की और लॉकडाउन लगने के कुछ महीने पहले तक क्रिकेट खेला.

लॉकडाउन के बाद बुमराह आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 36 ओवर गेंद करने वाले बुमराह ने तीन पारियों में सिर्फ 12 ओवर गेंदबाजी की. बुमराह दूसरे टेस्ट से बाहर रहे थे। उन्होंने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में छह ओवर और तीसरे टेस्ट की पहली पारी में छह ओवर गेंदबाजी की. तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं दिया गया. इस बीच क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं. बुमराह को इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 से सीरीज से आराम दिया गया था.




अन्य सम्बंधित खबरें