news-details

पिरदा विद्यालय व महाविधालय में बाउंड्रीवाल नही होने से बना असामाजिक तत्वों का अड्डा

विकासखंड के ग्राम पिरदा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल के साथ नवीन महाविद्यालय भी एक ही जगह संचालित है। दोनो संस्थाओं में करीब 800 से अधिक विद्यार्थियों की सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं है। स्कूल प्रबंधन की ओर से बाउंड्रीवाल की समस्या को अपने उच्च अधिकारी को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है। बार बार अवगत करने के बाद भी वर्षों से संचालित इन संस्थाओं की सुरक्षा को लेकर कोई पहल नहीं हो पाई है। जबकि एक ही परिसर में शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल के साथ नवीन महाविद्यालय संचालित है। इन दोनो संस्थाओं में हर दिन बड़ी संख्या में विद्याथी पहुंचते हैं।

जब तक क्लास लगती है तब तक तो विद्यार्थी सुरक्षित होते हैं लेकिन दोपहर के भोजनावकाश के दौरान स्कूल के विद्याथी मैदान में खेलते व मस्ती करते रहते हैं। उनके बीच मवेशी भी मैदान में विचरण करते नजर आते हैं। बाउंड्रीवाल नहीं होने के कारण मवेशी विद्यालय परिसर लगे पेड़ को नुकसान पहुंचाते है।स्कूल के प्राचार्य तरुण कुमार पटेल ने बताया कि उच्च अधिकारी इसके बारे में अवगत कराया है एवं कुछ दिन पहले माननीय विधायक जी को भी इसके बारे में अवगत कराया गया है विधायक जी ने जल्द ही समस्या का समाधान करने की बात कही है। बाउंड्री वाल ना होने से स्कूल परिसर में लगे पेड़ पौधे को मवेशी आकर नुकसान पहुंचा रहे हैं।

स्कूल में रहता है असामाजिक तत्वों का जमावड़ा
एक ग्रामीण ने बताया कि स्कूल में बाउंड्रीवाल नहीं होने के कारण शाम ढलते ही असामाजिक तत्वों का वहां जमावड़ा लग जाता है। जहां लोग नशा करते हैं और गंदगी फैलाते हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें