news-details

तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के घर पड़े छापे पर सियासत शुरु, जानिए राहुल गांधी सहित बड़े नेताओं ने क्या कहा

मुंबई में बुधवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने टैक्स चोरी के मामले में निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नु समेत कई बॉलीवुड हस्तियों के घर छापा मारा था. इस दौरान अनुराग कश्यप और तापसी से पुणे में पूछताछ भी हुई. जैसे ही बॉलीवुड दिग्गजों के घर इनकम टैक्स रेड की खबर आई वैसे ही अनुराग कश्यप और तापसी सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे. इधर अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घर पड़े छापे को लेकर कुछ सेलेब्स ने जरूर रिएक्शन दिया है लेकिन बॉलीवुड के दिग्गजों ने चुप्पी ही साध रखी है. वहीं राजनेताओं ने इस मामले को लेकर राजनीति शुरू कर दी है. बता दें कि इनकम टैक्स विभाग की इस छापेमारी को लेकर कांग्रेस और एनसीपी ने केंद्र सरकार पर बदला लेने के आरोप लगाए हैं. वहीं केंद्र का कहना है कि आईटी रेड्स कानून के मुताबिक हुईं हैं.

राहुल गांधी ने मुहावरों के माध्यम से मोदी सरकार पर कसा तंज

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा तापसी और अनुराग कश्यप समेत कई बॉलीवुड हस्तियों के घर की गई रेड को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर मुहावरों के जरिए निशाना साधा है. राहुल ने सोशल मीडिया पर लिखा है, ‘उंगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार आईटी डिपार्टमेंट, ईडी, सीबीआई के साथ ये करती है. भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया. खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान समर्थकों पर रेड कराती है.'

अशोक चव्हाण ने भी मोदी सरकार पर साधा निशाना

इस मामले को लेकर महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री अशोक चव्हाण ने भी बीते दिन मोदी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि ये कार्रवाई बदले की भावना से की गई है. वहीं शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी ट्वटी कर कहा कि उम्मीद है कि देश में जल्द आयकर विभाग, सीबीआई और ईडी बंधुआ मजदूरी के माहौल से बाहर निकलेगी.

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने भी इनकम टैक्स रेड को बताया बदले की भावना

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने भी मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, ‘जिस तरह से अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के घरों और कार्यालयों में छापे मारे गए, यह निश्चित रूप से प्रवर्तन निदेशालय या आयकर विभाग का दुरुपयोग है जो सरकार या इसकी नीतियों के खिलाफ एक स्टैंड लेते हैं. अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू ने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाई है. यह कार्रवाई उनकी आवाज़ दबाने की कोशिश है. ”


प्रकाश जावड़ेकर ने कहा जानकारी के आधार पर जांच करता है आयकर विभाग

वहीं इस पूरे मामले पर हो रही राजनीति को लेकर सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एक बीजपी ब्रीफिंग के दौरान कहा, "आयकर विभाग किसी को भी जो भी जानकारी मिलती है उसके आधार पर जांच करता है. यह मुद्दा बाद में अदालत में चला जाता है.

बॉलीवुड से स्वरा भास्कर ने अनुराग और तापसी का किया समर्थन

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अनुराग और तापसी के समर्थन में ट्वीट करते हुए उन्हें वॉरियर बताया. स्वरा ने तापसी को लेकर अपने ट्वीट में लिखा, ‘ तापसी की सराहना के विए ये ट्वीट, जो एक साहसी और दृढ विश्वास वाली अमेजिंग लड़की है. आज के समय में उन जैसे बहुत कम दिखाई देते हैं. मजूबती के साथ खड़ी रहो वॉरियर.’

स्वरा ने अनुराग कश्यप की सराहना करते हुए भी ट्वीट किया

अपने दूसरे ट्वीट में स्वरा ने अनुराग कश्यप की सराहना की है. उन्होंने लिखा है, ‘अनुराग कश्यप की सराहना में ये ट्वीट, जो एक सिनेमाई अग्रणी की भूमिका में हैं. एक टीचर और टैलेंट के मेंटर, और एक व्यक्ति अपनी स्पष्टता के साथ,बहादुर दिल बाला, अनुराग आपको और ज्यादा शक्ति मिले.’

डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने भी तापसी और अुराग के लिए ट्वीट करते हुए कहा कि मैं आप दोनों से बहुत प्यार करता हूं.

फिल्ममेकर नीरज घायवान ने भी रेज पर निशाना साधते हुए कहा कि, ' मुझे उम्मीद है कि उन्हें ब्लू-रे और डीवीडी में छिपा हुआ खजाना मिल जाएगा. अनुराग कश्यप के घर पर उन पुस्तकों में निश्चित रूप से कुछ है.

यहां आपको बता दें कि सीएए मुद्दे से लेकर किसान आंदोलन तक स्वरा और अनुराग कश्यप ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला है. ऐसे में कहा जा रहा है कि सरकार द्वारा बदले की नियत से ही आयकर विभाग से उनके घर और दफ्तर में छापेमारी की कार्रवाई कराई गई है. इधर बॉलीवुड हस्तियों पर आयकर विभाग का छापा लगातार दूसरे दिन भी जारी है. मुंबई और पुणे में 22 ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की रेड चल रही है. निर्देशक-निर्माता अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नु, निर्देशक विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मंटेना के घर और दफ्तर समेत क्वान टैलेंट कंपनी के दफ्तर पर पिछले 24 घंटे से रेड चल रही है. कल इस मामले में आयकर अधिकारियों ने अनुराग कश्यप और तापसी से पुणे में पूछताछ भी की थी.






अन्य सम्बंधित खबरें