news-details

बसना : पटवारी पर रिश्वत लेकर गलत गिरदावरी रिपोर्ट बनाने आरोप, एसडीएम से की गई शिकायत.

बसना तहसील अंतर्गत ग्राम भंवरचुआं के पटवारी पर रिश्वत लेकर गलत गिरदावरी रिपोर्ट बनाने अथवा वन भूमि पर फर्जी नक्शा बनाकर दुसरे को देने का आरोप लगाया गया है.
शिकायतकर्ता ने मामले की शिकायत अनुविभागीय अधिकारी सरायपाली से करते हुए इसपर जाँच की मांग की है. यह शिकायत 12 फरवरी को की गई थी. लेकिन जाँच अब तक प्रारंभ नहीं किया गया है.

शिकायतकर्ता ने बताया कि भंवरचुआं का शत्रुघन का खसरा नंबर 740 रकबा, 0.41 हेक्टेयर है, जो कि टिकरा है. और इस भूमि पर उड़द लगाया गया था, लेकिन पटवारी ने रिश्वत लेकर इसे धान का रकबा बता दिया गया. जिसके बाद किसान ने सोसायटी में धान बेच दिया. इसके आलावा पटवारी ने एक अन्य किसान महैतर के खसरा नंबर 733, 726 और 725 में लगे उड़द के फसल को धान का फसल बता दिया.

पटवारी का भ्रष्टाचार यहाँ समाप्त नहीं होता, एक अन्य शिकायत में पटवारी पर नक्शा बनाकर वन भूमि देने का आरोप लगाया गया है. बताया गया कि पटवारी ने भंवरचुआं के फनीराम पिता सुखीराम को वन भूमि दे दिया. जिसके बाद फनीराम ने वहां लगे पेड़ को काट दिया, जिसे गाँव के लोगों द्वारा मना करने पर जमीन पटवारी द्वारा दिया गया है कोई नहीं रोक सकता कहा जाता है.शिकायतकर्ता ने बताया कि पटवारी अपने मुख्यालय में भी नहीं रहता है, जिसके वजह से कई लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. शिकायतकर्ता ने 12 फरवरी को इन सभी बातों की शिकायत अनुविभागीय अधिकारी सरायपाली से कर दी है, और अब शिकायतकर्ता जाँच के होने का इंतज़ार कर रहे हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें