news-details

जिलापंचायत सदस्य के ग्राम में बह रही भगवतभक्ति कि धारा..भक्तिपान करने पहुंचे अरुण मालाकार,गणपत जांगड़े,विनोद भारद्वाज सहित सैकड़ों श्रद्धालुगण....

मानव जीवन में श्रीमद्भागवत कथा का बड़ा ही महत्व है। संसार में जो भी इस कथा का श्रवण करता है, उसे मोक्ष की प्राप्ति होती है। उक्त बातें ग्राम सोनाडुला में चल रहे कथा में श्री लखनदास वैष्णव महराज ने कही।
भागवत कथा भगवान के श्रीमुख से कही गई कथा है। कथा के समय स्वयं भगवान कथास्थल में विराजमान रहते हैं। अतः इस कथा का श्रवण शुद्ध मन से पूरे भक्ति और श्रद्धा से करनी चाहिए। 


कथा जनपद सदस्य सीता चिंतामणि पटेल के ग्राम सोनाडुला में आयोजित की गई है जिसमे रायगढ़ जिला कॉंग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष अरुण मालाकार, जनपद उपाध्यक्ष गणपत जांगड़े,जिला पंचायत सदस्य अनिका विनोद भारद्वाज सहित सैकड़ों की संख्या में भक्तगण उपस्थित थे।

मोक्ष प्राप्ति का सरल सोपान है श्रीमद्भागवत कथा- अरुण मालाकार

आज के भागमभाग भरे दौर मे जहाँ लोगों को एक पल भी समय निकालना मुश्किल लग रहा है उन सभी को मैं कहना चाहता हूं आप दिन भर काम करिये अच्छी बात है पर भगवतभक्ति के लिए भी दो पल निकालिए, क्योंकि इससे आत्मबल मिलता है, एक साहस का संचार होता है एक ऐसी ऊर्जा मिलती है जिससे व्यक्ति अपने दुखों से पार पा सकता है। मेरे लिए तो श्रीमद्भागवत साक्षात मोक्ष प्राप्ति का साधन प्रतीत होता है।

भगवत कथा से मिलती है आत्मिक शांति- गणपत जांगड़े

जनपद उपाध्यक्ष ने कहा कि अगर इंसान को मन की शांति चाहिए तो कुछ क्षण ही सही भगवत कथा श्रवण जरूर करनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि उनकी धर्मपत्नी विधायक उत्तरी जांगड़े प्रतिदिन भगवान के सामने सर्वप्रथम पूजा-प्रार्थना करती हैं औऱ ततपश्चात बाकी दिनचर्या, अतः उनके सपरिवार में भगवान पर अटूट श्रद्धा और विश्वास है।

एक अदृश्य शक्ति ही है जो इस ब्रम्हांड को संचालित कर रही है:- सीता चिंतामणि पटेल

आज विज्ञान जहां पहुंच नही सका है वहां से आगे हमारे ऋषि और महर्षियों ने बहुत पहले ही वेदों और पुराणों में बता दिया है। पहले की अपेक्षा अभी विज्ञान ने सिर्फ 25 प्रतिशत ही तरक्की कर पाया है। इस पश्चिम देशों की अधुनिकता की अंधाधुन भागदौड़ में लोग धर्म से दूर होते जा रहे हैं, जबकि हमारा धर्म पूरी तरह वैज्ञानिकता पर आधारित है। श्रीमद्भागवत कथा से एक सामाजिक एकता का सन्देश जाता है, लोगों में पारस्परिक सबंन्ध का विकास होता है।




अन्य सम्बंधित खबरें