news-details

फिल्म ने पहले दिन कमाए इतने करोड़ रुपए, कई सिनेमाघरों में लगे हाउसफुल के बोर्ड

बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी स्टारर 'मुंबई सागा' सिनेमाघरों में एक दिन पहले रिलीज हो गई. कोरोना वायरस महामारी के बीच फिल्म लोगों को एंटरटेन कर रही है. फिल्म की ओपनिंग डे की कमाई इसका सबूत है. 'मुंबई सागा' ने लॉकडाउन के बाद अब तक रिलीज हुई फिल्मों से सबसे ज्यादा नॉन हॉलिडे कलेक्शन किया है.

कुछ जगहों पर सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखते हुए सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत सीटें ही बुकिंग हो रही है. फिल्म ने ओपनिंग डे पर 2.82 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है. इस हिसाब से कयास लगाया जा रहा है कि फिल्म अच्छी कमाई कर सकती है. लगभग एक साल बाद कई सिनेमाघर के आगे हाउसफुल के बोर्ड लगे हुए दिखाई दिए.

महाराष्ट्र में बिजनेस प्रभावित

हालांकि देश कई कई राज्यों में लगे नाइट कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंधों के चलते फिल्म का बिजनेस काफी प्रभावित हुआ. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में प्रतिबंधों के चलते फिल्म का बिजनेस सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ लेकिन जहां प्रतिबंध नहीं था, वहां फिल्म देखने के लिए अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली.

सत्य घटना पर आधारित

फिल्म को संजय गुप्ता ने डायरेक्ट किया है. संजय गुप्ता की आतिश (1994), कांटे (2002), शूट आउट एट लोखंडवाला (2007) तथा शूटआउट एट वडाला (2013) जैसी अंडरवर्ल्ड अपराध कथाओं को दर्शकों ने पसंद किया था. मुंबई सागा इसी की अगली कड़ी है. उनके सत्य घटनाओं पर आधारित दावे का विश्वास करें तो मुंबई सागा अंडरवर्ल्ड के चर्चित भाइयों अमर नाइक और अश्विन नाइक की जिंदगी से प्रेरित है. लेकिन वह यह भी कहते हैं कि पात्र काल्पनिक हैं.

जॉन अब्राहम का दमदार परफॉर्मेंस

फिल्म में जॉन अब्राहम का अंदाज आकर्षक है और मेहनत से उन्होंने इस रोल को परफॉर्म किया है. मगर समस्या यह है कि ऐसे एक्शन वाली भूमिकाएं वह पहले निभा चुके हैं और हर बार एक जैसे लगते हैं. ऐसी फिल्मों में वह एक्टिंग नहीं करते और मॉडल नजर आते हैं. इमरान हाशमी लंबे समय बाद थोड़े बर्दाश्त करने लायक हैं. वह यहां अपने कुछ-कुछ खोए अंदाज में संवाद बोलते हैं और एक्शन दृश्यों में भी थोड़े रोमांटिक लगते हैं. उनकी शुरुआती चमक खो चुकी है. अमोल गुप्ते और महेश मांजरेकर अपनी भूमिकाओं में जमे हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें