news-details

आज खेला जाएगा पहला वनडे, कप्तान कोहली इस खिलाड़ी को दे सकते हैं डेब्यू का मौका

टेस्ट और टी20 सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया आज से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी जीत की अपनी लय को बरकरार रखना चाहेगी. टेस्ट और टी20 सीरीज में विराट सेना को पहले मुकाबलो में हार का सामना करना पड़ा था,. लेकिन इसके बाद जोरदार वापसी करते हुए टीम इंडिया ने दोनों ही सीरीज अपने नाम की. वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी दिख रहा है.

बुमराह के बिना भी मज़बूत है भारत का तेज गेंदबाजी विभाग

टी20 सीरीज में टीम इंडिया को भले ही अपने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी खली थी, लेकिन वनडे सीरीज में विराट सेना को गेंदबाजी विभाग में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. भुवनेश्वर कुमार वनडे सीरीज में लीड गेंदबाज होंगे. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले शार्दुल ठाकुर दूसरे तेज गेंदबाज होंगे. इसके अलावा टीम में मोहम्मद सिराज, टी नटराजन और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे बेहतरीन युवा गेंदबाज भी मौजूद हैं.

क्रुणाल पांड्या को मिल सकता है डेब्यू का मौका

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. टेस्ट और टी20 सीरीज में उनकी कमी अक्षर पटेल ने पूरी की थी, लेकिन वनडे सीरीज में उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में कप्तान विराट कोहली पहले वनडे में शानदार फॉर्म में चल रहे क्रुणाल पांड्या को डेब्यू का मौका दे सकते हैं. क्रुणाल काफी हद तक जडेजा की शैली के ही खिलाड़ी हैं.

भारत के लिए 18 टी-2- इंटरनेशनल मैच खेल चुके क्रुणाल को उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए वनडे टीम में शामिल किया गया है. क्रुणाल ने हाल ही में समाप्त हुए विजय हजारे ट्रॉफी में दो शतक और दो अर्धशतक जड़े थे. इसके अलावा गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. ऐसे में आज पहले वनडे में उनका डेब्यू करना लगभग तय है.

मौजूदा विश्व चैंपियन है इंग्लैंड

इंग्लैंड मौजूदा विश्व चैंपियन है, लेकिन उसके लिए चीजें कुछ खास बेहतर नहीं है. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और वह आईपीएल 2021 के शुरुआती मुकाबलों में भी राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

इसके अलावा तेज गेंदबाज मार्क वुड जिन्होंने पहले कुछ टी20 मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन वह अंत के कुछ मैच में मंहगे साबित हुए थे. दोनों टीमों के लिए नए माहौल में खेलना चुनौती होगी. क्योंकि भारत और इंग्लैंड अभी तक दो ही शहरों में खेले हैं. इन्होंने पहले दो टेस्ट के लिए चेन्नई में तीन हफ्ते गुजारे जबकि अहमदाबाद में करीब एक महीना का समय बिताया, जहां इन्होंने दो टेस्ट और पांच टी20 मुकाबले खेले गए. अब पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में तीनों वनडे मैच खेले जाएंगे.




ad

loading...