news-details

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में 5 नक्सली मारे गए

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के खुरखेड़ा के कोब्रामेन्धा वन क्षेत्र में सोमवार को पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में 5 नक्सली मारे गए हैं। नक्सल रेंज के डीआईजी संदीप पाटिल ने इस बात की जानकारी दी है। मालूम हो कि महाराष्ट्र का गढ़चिरौली जिला नक्सल प्रभावित इलाका है, जहां आए दिन पुलिस का नक्सलियों से सामना होता रहता है। खबर है कि यहां सी60 कंमाडो टीम की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है।

खबरों के मुताबिक इलाके में देर रात पेट्रोलिंग कर रही पुलिस की टीम पर अचानक हमला कर दिया, जिसके बाद दोनों ओर से क्रॉस फायरिंग हुई। इस फायरिंग में पुलिस ने 5 नक्सलियों को ढेर कर दिया। वहीं, गढ़चिरौली के एसपी ने इस घटना पर बताया है कि अभी फायरिंग रुकी हुई है। सर्च ऑपरेशन जारी है। उन्होंने कहा कि अभी कुछ नक्सलियों के मृत शरीर बरामद हुए हैं।मरने वाले नक्सलियों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने नक्सलियों से 3 प्रेशर कुकर बम बरामद किये हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार  यह मुठभेड़ सोमवार सुबह 7.30 पर 25 नक्सलियों और गढ़चिरौली पुलिस के सी60 कंमाडोज के बीच हुई, जिसमें तीन पुरुष और दो महिला नक्सल मारे गए।

उन्होंने कहा कि कुछ नक्सली जान बचाकर भागने में सफल रहे, लेकिन मौके से 303 राइफल मैंग्जीन और कॉर्टेज, 3 प्रेशर कुकर बम, बिजली के तारों का बंडल,  सोलर प्लेट्स, धमाके और डेली यूज का कुछ सामान और दवाएं बरामद हुई हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें