news-details

पिता के बेचे जमीन पर डोल गयी बेटे की नीयत...! वर्दीधारी साली को लाकर दिलाया सलाखों के पीछे डालने की धमकी और अश्लील गाली गलौच...! देखें वीडियो...

कहते है इंसान की नीयत बदलते देर नही लगती और पूर्वजों ने कहा भी है जर, जोरू और जमीन भाई-भाई को दुश्मन बना देती है, क्योंकि इन तीनो का मोह इंसान को मरते दम तक नही छूटता।
लेकिन जब बाप ने जमीन बेच दी हो और उसके मरणोपरांत बेटा उसपर दावा आपत्ति करे और उससे एक कदम और बढ़कर अपने "पुलिस साली" को घर बुलाकर वर्दी में आड़ में धमकी, अश्लील गालीगलौज और जिंदगी भर जेल में सड़ाने की धमकी दिलाये तो मानवता और ऐसे कानून के रक्षकों से विश्वास उठना लाजमी है। और अगर बुजुर्ग दंपत्ति की बातों में तनिक भी सच्चाई है तो उक्त महिला पुलिसकर्मी के ऊपर क्या कार्यवाही होनी चाहिए जो अपने रिश्तेदारी को फ़र्ज़ और कानून के ऊपर तवज्जो देकर गाली,धमकी और जूते उतार कर मारने दौड़ाई...! एक बार तो सुनने पर कहानी किसी पुरानी फ़िल्म की स्टोरी प्रतीत होती है परंतु जब पत्रकारों की टीम ने पीड़ित के गृहग्राम में जाकर देखा तो हक़ीक़त ही जान पड़ती है।

क्या है पूरा मामला-

दरअसल यह मामला रायगढ़ जिले के बरमकेला ब्लॉक अंतर्गत आने वाले ग्राम सेमिकोट का है, जहां स्वर्गीय गणेश राम पटेल (विक्रेता) से माखन लाल पटेल ने जमीन को दो लाख चालीस हजार रुपये देकर बकायदा स्टांप पेपर में लिखित तौर पर गांव के छः - सात गवाहों के समक्ष खरीदा था।उक्त जमीन को खरीदने के लिए पीड़ित ने अपने अन्य जमीन को बेचा था ताकि उक्त खरीदी जमीन की तय कीमत अदा कर सके।जब तक गणेश राम जीवित था तब तक मामला शांत था लेकिन जब उसकी मृत्यु हुई उसके बेटे का नियत डोलने लगा..!अब विक्रेता गणेश राम का पुत्र राधे श्याम पटेल उक्त जमीन को अपना होने का दावा करते हुवे बुजुर्ग दंपत्ति को झगड़ा करने और हड़काने लगा। जब बुजुर्ग दम्पत्ति ने उनको स्टाम्प में लिखित दस्तावेज को दिखाया तब भी राधेश्याम नही माना और उसे देख लेने की धमकी दी..! अपने धमकी को अमलीजामा पहनाने अचानक राधेश्याम अपनी साली जो कि वर्दीधारी थी को लेकर सेमीकोट पहुंचा सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उसकी वर्दीधारी साली जिसे राधेश्याम धमकी दिलाने लाया था रायगढ़ पुलिस विभाग मे पदस्थ होने की बात सामने आ रही है।

बुजुर्ग दम्पत्ति ने लगाया वर्दीधारी महिला पर गम्भीर आरोप-

मीडिया को पीड़ित ने बताया कि वर्दीधारी साली द्वारा उन्हें जमीन को तत्काल खाली करने को कहा और माखन लाल पटेल के परिवार वालों को गंदी-गंदी गाली गलौज देते हुए मारने पिटने का भी कई बार प्रयास किया और मेरे जीजा का बात नही मानोगे तो जिंदगी भर जेल में सड़ा दूंगी कहकर बार बार धमकी दी गयी। तथा आवागमन हेतु पहले से खुले रास्ता को उक्त महिला पुलिस द्वारा खड़े होकर धमकीपूर्वक अपने सामने बंद कराया गया जिसका वीडियो पीड़ित के परिवार के पास मौजूद है।

संवेदनशील पुलिस अधीक्षक सन्तोष सिंह और कलेक्टर से न्याय की गुहार-

अब तक राधेश्याम द्वारा उसे देख लेने और फसाने की धमकी दिया जाता था परन्तु जब उसने सच मे अपने रिश्तेदार साली को लाकर जब बलपूर्वक धमकी और जेल में सड़ाने की बात सुनी तो एकबारगी उनके आंखों के सामने अंधेरा छाने लगा। फिर किसी पढ़े-लिखे युवा ने उन्हें जनता के हमदर्द और संवेदनशील पुलिस अधीक्षक के बार जाकर निवेदन करने की सलाह दी तो हिम्मत कर पीड़ित परिवार द्वारा पुलिस अधिक्षक रायगढ़ और जिला कलेक्टर रायगढ़ को लिखित में शिकायत किया गया है, और उनसे निष्पक्ष न्याय की गुहार लगाई है।

वृद्धावस्था का फायदा उठाने की कोशिश-ग्रामीण

ग्रामीणों की मानें तो माखनलाल पटेल 80 वर्ष का वृद्ध है जिसको शौचालय जाने के लिए भी अन्य का सहारा लेना पड़ता है जिसका पूरा फायदा राधेश्याम उठाने की कोशिश कर रहा है। वहीं राधे पटेल उक्त जमीन को अपना कह कर लगभग पन्द्रह दिनों से वहीं पर खुले जगह में दबंगई दिखाते हुए रात दिन सो रहा है। जानकारी के अनुसार उक्त जमीन का तहसीलदार बरमकेला के पास न्यायालय में प्रकरण चल रहा है।

विचारणीय बिंदु-

जब बुजुर्ग दम्पत्ति के पास स्टाम्प में लिखित सबूत मौजूद है तो और साक्ष्य मौजूद हैं तो राधेश्याम द्वारा दावा किस बिनाह पर किया जा रहा है। और सबसे चिंतनीय विषय यह है कि वर्दीधारी मोहतरमा जिसे कानून के रक्षा का दायित्व सरकार द्वारा सौंपा गया है अपने रिश्तदारों को गलत फायदा पहुंचाने के लिए जेल में सड़ाने की धमकी और अश्लीलता पूर्ण गाली-गलौच देकर कानून को क्या सन्देश देना चाहती हैं। वर्तमान में रायगढ़ पुलिस का नाम बड़े सम्मान और अदब से लिया जाता है अगर बुजुर्ग दम्पत्ति के बातों में थोड़ी सी भी सच्चाई है तो ऐसे वर्दीधारी पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही जरूर होनी चाहिए जिससे जिले के प्रत्येक नागरिक का कानून से विश्वास न टूटे।





अन्य सम्बंधित खबरें