news-details

सिंघोडा : गाय के चारा हेतु रखे 15 ट्राली पैरा में लगाईं आग, मामला दर्ज

सिंघोडा थाना अंतर्गत ग्राम डीपापारा डोंगरीपाली में 15 ट्राली पैरा, स्प्रींकलर पाईप को जलाने वाले के विरूध्द मामला दर्ज किया गया है.

शिकायतकर्ता सुरूत कुमार पटेल ने पुलिस को बताया कि वह डीपापारा डोंगरीपाली थाना सिंघोडा जिला महासमुन्द छ0ग का मूल निवासी है. रूपेन्द्र पटेल उसका सगा बडे भाई है दोनो मिलकर 07 नग गाय बछडा का पालन किये हैं जिसके खाना खुराक के लिए गांव के अलग अलग किसान से प्रति ट्रेक्टर 600 रूपये की कीमत से 15 ट्राली पैरा खरीद कर दो अलग अलग जगह में पैरावट बनाकर अलग अलग रखे थे. एक पैरावट के साईट में श्रवण पटेल एवं रूपसिंह पटेल का स्प्रींकलर पाईप अपने खेत में पानी पलाने के लिए लगाये थे.

जहाँ 2 अप्रैल 2021 के सुबह 10:15 बजे सुरूत कुमार पटेल नाला से नहाकर घर वापस आने पर देखा कि उसके घर के बगल बाड़ी में रखे हुये दोनो पैरावट आग से जल रहा था. जिसे देखकर वह पैरावट के पास ईटा बनाने की काम कर रहे लोग जयलाल बरिहा, भुर्सिकेश बरिहा, इन्द्रजीत बरिहा एवं सादराम बरिहा के पास जाकर पैरावट में आग लगने का कारण पुछा तो ये सभी लोग उसके दोनो पैरावट को खिरोद्र कुम्हार द्वारा माचिस मारकर आग लगाना बताये.

सुरूत कुमार पटेल ने बताया कि आगजनी के समय बिजली बंद होने के कारण वह आग को बुझा नही पाया दोनो पैरावट के जलने से उसे लगभग 9000 रूपये एवं श्रवण एवं रूपसिंह पटेल के 9 नग स्प्रींकलर पाईप जलने से 2700 रूपये कुल 11,700 रूपये का नुकसान खिरोद्र कुम्हार के द्वारा आग लगाने से हुआ है.

जिसपर आरोपी खिरोद्र कुम्हार के विरूध्द अपराध धारा 435 भा0द0वि0 का अपराध घटित करना पाये जाने से अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया है.





अन्य सम्बंधित खबरें