news-details

साहित्य साधना सभा के साहित्यकारों ने दी, वीर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और ओडिशा के साहित्यकारों ने आयोजित की वर्चुअल काव्य गोष्ठी

साहित्य साधना सभा छत्तीसगढ़ के उपाध्यक्ष के जन्मदिवस के अवसर पर काव्य संसद डॉट काम के वर्चुअल पटल पर काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपाध्यक्ष डिग्री लाल जगत निर्भीक एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता साहित्य साधना सभा के अध्यक्ष पुखराज प्राज ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के छायाचित्र पर पुष्प गुच्छ अर्पण एवं सरस्वती वंदना के साथ हुआ। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डिग्री लाल जगत निर्भीक ने कहा कि बीजापुर में हुए नक्सली हमले से पूरा राष्ट्र आहत है। इस अदम्य साहस के परिचय देने वाले हमारे वीर जवानों ने नक्सलियों को मुहतोड़ जवाब दिया है। हम सभी अमर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। कार्यक्रम के अध्यक्ष पुखराज प्राज ने कहा कि बीजापुर नक्सल हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ एवं उनके परिवार वालों के इस दुख की घड़ी में हम सभी साहित्यकार साथी उनके साथ खड़े हैं। साथ ही नक्सलियों के कायराना हरकत की हम कड़ी निंदा करते हैं। काव्य संसद डॉट कॉम के सह संस्थापक सुन्दर लाल डडसेना मधुर ने कहा कि नक्सलियों के दिन भर गए हैं। हमारे राज्य और राष्ट्र की माटी वीर जवानों की माटी है। बहुत जल्द छत्तीसगढ़ से नक्सल मुक्त प्रदेश के रूप में हम देखेंगे। शहीद हुए वीर जवानों को हम सभी श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।

इसी तारतम्य में दुर्ग जिले से अनुरमा शुक्ल,छतरपुर जिले से आशा गुप्ता, कांकेर से गरिमा पोयाम,मीराआर्ची चौहान, नलिनी बाजपेयी, महासमुंद जिले से द्रोपती साहू सरसिज, कोरिया जिले से बिजेन्द्र अहीर,कोरबा जिले से गोमती सिंह, जांजगीर-चांपा से गिरधारी लाल चौहान, श्वेता सिंह ठाकुर/जांजगीर-चांपा, सोनपुर ओडिशा से रोजी दंडसेना, रायगढ़ से अजय पटनायक, पुष्पा पटनायक, दुर्ग जिले से सीमा साहू, खैरागढ़ से पद्मा साहू पर्वणी,बालोद जिले से शैलेंद्र चेलक, सुन्दरगढ़ ओडिशा से मोनालिसा बेहरा,दुर्ग से अमिताभ कुमार दीवान, बलरामपुर जिले से क्षितिज तिवारी, रायगढ़ जिले से उर्मिला सिदार, गुलशन खम्हारी ने क्रमशः कविता पाठ किया एवं वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।
बॉक्स :- एक दीया शहीदों के नाम एवं श्रद्धांजलि

रायगढ़ के खरसिया में साहित्य साधना सभा, छत्तीसगढ़ के तत्वावधान में डिग्री लाल जगत निर्भीक जी के जन्मदिवस के अवसर पर उत्सव से इत्तर, इस विपदा की घड़ी में वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के उद्देश्य से सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए, एक-एक कैंडल जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। इस अवसर पर खरसिया के नगर प्रमुख जन उपस्थित रहे।




अन्य सम्बंधित खबरें