news-details

सारंगढ़ में 50 बेड का कोविड केयर सेंटर तैयार....कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम नंदकुमार चौबे की तत्काल एक्शन...

सारंगढ़ विकास खण्ड में लगातार बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या के चलते जिला प्रशासन कलेक्टर भीम सिंह के निर्देश पर द्वारा नए कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया हैं।नगर पालिका के मंगल भवन में यह सेंटर शुरू किया गया है।इस संबंध में सारंगढ़ पुलिस विभाग को उक्त कोविड केयर सेंटर में आवश्यक पुलिस सुरक्षा बल उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। एसडीएम सारंगढ को उक्त दोनों नए कोविड केयर सेंटर में स्वास्थ्य कर्मियों एव सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए हैं। 

इस संबंध में विभागीय कर्मचारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। गौरतलब है कि सक्रिय मरीजों की संख्या तहसील में 200 सौ के करीब पहुंच गई है। नई व्यवस्था के बाद विकासखंड के उम्र दराज अन्य बीमारियों से पीड़ित कोरोना संक्रमित मरीज मंगल भवन में रहेंगेजिनके देख रेख के लिए डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई जा रही है ।

एसडीएम नन्द कुमार चौबे ने नए बनाये गए कोविड केयर सेंटर के सम्बन्ध में जानकारी दिया है कि सारंगढ़ तहसील में कोरोना संक्रमण काफी तेज हो गया है जिसके चपेट में उम्र दराज एव अन्य बीमारियों से ग्रसित लोग भी आ रहे है जिनका इलाज डॉक्टरों के देख रेख में ही सम्भव हो पायेगा ।ऐसे मे उनकी समुचित इलाज एव ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था की गई है ।




अन्य सम्बंधित खबरें