news-details

बगीचा के बस स्टैण्ड चौक में कोरोना जांच कैंप... निजी साधन या पैदल बगीचा पहुंचने वालों के साथ बेवजह घर से निकले लोगों की मौके पर की गई जांच

जशपुर जिले में कई ऐसे लोग हैं जो कोरोना संक्रमित हैं और उनमें कोई लक्षण नहीं आ पाए हैं। बगीचा में लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने के लिए वहां के तहसीलदार ने नया तरीका निकाला। गुरूवार को तहसीलदार अविनाश चौहान ने थाना प्रभारी व स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर बगीचा के बस स्टैण्ड चौक में कोरोना जांच कैंप लगवाया।
इस कैंप का मकसद ऐसे लोगों की काेराेना जांच करना था जो लॉकडाउन के समय घर से निकलकर बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं। बस स्टैण्ड चौक में बैरिकेड लगाकर पुलिस ने सड़क पर चल रहे लोगों को रूकवाया और उनके घर से निकलने का कारण पूछा।

कई लोग दूसरे जिले से पहुंचे थे तो कुछ लोग बेवजह घूमते हुए भी पाए गए। तहसीलदार अविनाश चौहान ने बताया कि दूसरे जिले से निजी साधन या पैदल बगीचा पहुंचने वालों के साथ बेवजह घर से निकले लोगों की मौके पर काेराेना जांच की गई।शुरूआती 20 लोगों की जांच में ही 7 लोग संक्रमित पाए गए। बगीचा के जो लोकल लोग थे जो जांच में पॉजिटिव पाए गए थे, उनके घर पर संपर्क कर परिवार के अन्य सदस्यों को भी बुलाया गया। मरीज के परिवार वालों की जांच में और 3 संक्रमित पाए गए। नए संक्रमित पाए गए लोगों में जो होम आइसोलेशन की पात्रता रखते थे, उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन्हें दवाएं दी गई है। इसके साथ ही तीन मरीजों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। बगीचा के कोविड केयर सेंटर में 50 बेड की व्यवस्था है। फिलहाल यहां 14 मरीज भर्ती हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें