news-details

लाकडाऊन के बीच कोसीर पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल...कोसीर थाना प्रभारी कमल पटेल पर मारपीट का आरोप? लेन्ध्रा के युवक लेखराम ने किया शिकायत,

सारंगढ़ विकासखंड़ के कोसीर थाना के थाना प्रभारी कमल किशोर पटेल पर जबरन घर से उठाकर जमकर मारपीट किये जाने की शिकायत लेन्ध्रा निवासी लेखराम भाराद्धाज ने किया है। अपने शिकायत मे युवक लेखराम भाराद्धाज ने बताया है कि उसको घर से उठाकर ले जाया गया और बुरी तरह से उसको मारपीट किया गया है। वही जानकारी मिल रही है कि पूरे मामले मे पुलिस कप्तान रायगढ़ ने जांच के आदेश दे दिये है। वही दूसरी ओर पिडित युवक ने अनुसूचित जाति अत्याचार अधिनियम के तहत कोसीर थाना प्रभारी पर कार्यवाही के लिये डीजीपी, आईजी और एसपी को पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग की है।इस संबंध मे मिली जानकारी के अनुसार कोसीर थानार्न्तगत ग्राम लेन्ध्रा में लेखराम भाराद्वाज निवास करता है। शिकायतकर्ता लेखराम भाराद्वाज ने आरोप लगाया है कि 14 अप्रैल 2021 को वह अपने निवास स्थान लेन्ध्रा में था उस समय कोसीर थाना प्रभारी कमल किशोर पटेल और आरक्षक प्रकाश धिरही और एक अन्य आरक्षक आये और उसको पुलिस की गाड़ी मे बिठाकर कोसीर थाना ले गये तथा थाना प्रभारी के चेबर मे ले जा कर उसको 17 बार चमडे के बेल्ट से पीटा गया। वही हथेली मे भी जमकर पिटाई किया गया।

लेखराम ने अपने शिकायत मे लिखा है कि कोसीर थाना प्रभारी ने चेंबर मे उसको जुआ खिलाने और सट्‌टा खिलाने का आरोप लगाया और एस.पी.साहब रायगढ़ से फोन आने और कार्यवाही करने की बात कही। जबकि ऐसा कुछ भी नही है। पिडित व्यक्ति लेखराम भाराद्वाज ने बताया कि उनके साथ किया गया मारपीट की घटना से वे बुरी तरह से आहत है तथा मारपीट करने वाले कोसीर थाना प्रभारी कमल किशोर पटेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग किये है। पुलिस थाना सारंगढ़ में दिये गये शिकायत पत्र के बाद पिड़ित युवक का मुलायजा कराया गया है। वही दूसरी ओर जो जानकारी छनकर आ रही है उसके अनुसार पुलिस कप्तान रायगढ़ ने पूरे मामले में जांच के आदेश दे दिये है जिसके बाद से पूरा मामला अब जांच के बाद ही पता चलेगा।

लेखराम ने किया डीजी और आईजी से कार्यवाही की मांग
इस संबंध मे मिली जानकारी के अनुसार पिड़ित युवक लेखराम ने पूरे मामले मे अपने साथ घटी घटना का सिलसिलेवार विवरण बतात हुए कोसीर थाना प्रभारी के द्वारा किया गया दुर्व्यवहार और मारपीट की शिकायत डीजीपी छत्तीसगढ़ और आईजी बिलासपुर के साथ-साथ पुलिस कप्तान रायगढ़ से भी किया है। उन्होने अपने साथ हुए व्यवहार को लेकर अजा आयोग छ.ग.शासन को भी आवेदन देकर कोसीर थाना प्रभारी कमल किशोर पटेल के खिलाफ अजा-अजजा अधिनियम के तहत कार्यवाही करने की मांग की है।बहरहाल पूरे मामले को लेकर वर्तमान मे कोसीर अंचल काफी गर्म हो गया है तथा अनुसूचित जाति वर्ग के व्यक्ति लेखराम के साथ किया गया इस मारपीट और दुर्व्यवहार को होने वाली जांच रिपोर्ट और कार्यवाही पर सबकी नजरे टिकी हुई है।




अन्य सम्बंधित खबरें