news-details

जशपुर विधायक विनय भगत ने किसी भी प्रकार की जरूरत या सहायता के लिये पुनः जारी किये अपने नंबर

जशपुर विधायक विनय भगत ने विधानसभा क्षेत्रवासियों से मार्मिक अपील करते हुवे अपना नंबर पुनः जारी किया है,और अपील किया है कि वे लोगों की सेवा में सदैव तत्पर खड़े हैं,किसी भी प्रकार की जरूरत या सहायता के लिये लोग उनसे सीधे संपर्क कर सकते हैं,विधायक ने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने का आह्वाहन भी किया है। ञात हो कि इन दिनों कोरोना का असर पुरे शबाब पर है,रोजाना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी ने देश को परेशान कर रखा है,ऐसे संकट की घड़ी में जशपुर विधायक लोगों की मदद के लिये आगे आये हैं,इन्होंने अपना मोबाइल नंबर 9329441415 पुनः जारी करते हुवे बताया कि संकट की इस घड़ी में कोई भी अपने आप को अकेला न समझे।किसी भी प्रकार की सहायता हेतु सीधे उनसे संपर्क करें।

विधायक ने अपील किया है कि मेरे जशपुर के सभी अति प्रिय साथियों मेरा आपसे करबद्ध निवेदन है कोरोना पुनः विकराल रूप धारण कर चुका है रोजाना लाखों लोगों को यह संक्रमित कर रहा है हजारों लोगों को काल के ग्रास में समाहित कर चुका है।मैं अब आप में से किसी भी परिवार के सदस्य को खोना नहीं चाहता हूं मन व्यथित हो रहा है अपने परिवार को परेशान होते देखकर।अतः आप सभी से निवेदन है कि कोरोना टीकाकरण के लिए अपने परिवार मित्र एवं अपने साथियों को अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण के लिए प्रेरित करें साथ ही सरकार के द्वारा निर्धारित नियमों का पालन करें।यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम खुद सजग रहें और अपनों को सजग करें।विधायक ने लोगों से मास्क का उपयोग करने के साथ साथ हाथों की समय समय पर पानी/साबुन/डिटॉल से साफ करने व सोशल डिस्टेंश क् पालन करने का भी आह्वाहन किया है।विधायक ने लोगों से कहा कि कोई भी लक्षण सामने आने पर तत्काल कोरोना की जांच करायें व समय रहते टीकाकरण केंद्र पहुंच कोरोना का टीका अवश्य लगवावें।विधायक विनय भगत ने आगे बताया कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार इस कोरोना महामारी के प्रकोप के समय जनता के साथ खड़ी है। छत्तीसगढ़ में रोजाना 50,000 लोगों की जांच हो रही है एवं करीब तीन लाख व्यक्तियों को रोजाना टीकाकरण भी किया जा रहा है।

और ज्यादा संख्या में जांच कराने की वजह से भले ही आज छत्तीसगढ़ में 12 से 15 हजार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है परंतु उतनी ही तेजी से ठीक भी हो रहे हैं। भूपेश सरकार की बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था के वजह से रोजाना 12 से 15 हजार मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी लौट रहे हैं। ऐसे में हम सब की यह जिम्मेदारी बनती है कि अगर कोरोना का जरा सा भी लक्षण दिखता है तो हमें तुरंत अस्पताल जाकर कोरोना जांच करवाना चाहिेए एवं टीकाकरण भी करवाना चाहिए। बहुत से लोग ऐसे हैं जो इस महामारी को छुपा कर रख रहे हैं। कोरोना महामारी अन्य बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों पर जल्दी अटैक करती है।‌ और शरीर में इंफेक्शन बढ़ जाने की वजह से उनकी मृत्यु हो जाती है, मैं निवेदन करता हूं कुछ भी लक्षण दिखने पर अस्पताल पहुंचे और कोरोना जांच जल्द ही करवाएं। ज्यादातर मौत देरी से हॉस्पिटल पहुचने के कारण हो रहे है इस महामारी को छुपाने से आपके साथ-साथ आप के परिवार एवं आसपास के लोगों को भी जन हानि का सामना करना पड़ सकता है। छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार पर्याप्त मात्रा में जांच की व्यवस्था कर रखी है एवं टीकाकरण के व्यवस्था में भी कोई कमी नहीं है ऐसे में हम सभी जिला वासियों का या दायित्व बनता है कि कोरोना महामारी को मात देने के लिए जांच करवा कर अपना फर्ज निभाऐं। जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा कंट्रोल रूम बनाई गई है जो लगातार जरूरतमंदों लोगो की सेवा कर रहे है आप सभी से विनम्र अपील घर पर रहे सुरक्षित रहें सरकार द्वारा दिए गए सभी गाइडलाइन एवं लॉक डाउन का पालन करें व अपने व अपने परिवार को कोरोनावायरस से सुरक्षित रखें। विधायक श्री विनय भगत ने अपना नम्बर फिर से सार्वजनिक कर कहा मेरा नम्बर 24 घण्टे चालू रहता है इसमें आप सभी अपनी समस्याओं से मुझे अवगत करा सकते हैं कहीं भी कोई दिक्कत होती है सभी जगह हमारे कार्यकर्ता हर तरह की मद्त करने के लिए तैयार हैं और मैं खुद इस महामारी को देखते हुए दिन भर जिला प्रशासन डॉक्टरों के साथ फोन के माध्यम से जानकारियां लेते रहा हूँ औऱ आवश्यक कार्यवाही के लिए निर्देशित कर रहा हूँ। देखा जा रहा है कि होम आइसोलेसन के मरीज आखिरी समय में अस्पताल लाये जा रहे हैं, ऑक्सीमीटर व तापमापी यंत्र रखकर इसकी मानीटरींग करनी चाहिए। होम आईसोलेशन का कड़ाई से पालन करें। मेरे जशपुरवासियों से निवेदन घर मे रहें मास्क बहुत जरूरी है अपनी सुरक्षा के साथ परिवार की सुरक्षा करना हम सबकी जिम्मेदारी है ये लड़ाई घर में रह कर ही हम जीत पाएंगे।




अन्य सम्बंधित खबरें