news-details

जशपुर : सीएचएमओ डॉ. पी सुथार के वर्तमान पदस्थापना को लेकर जिले वासियों में असमंजस की स्थिति.

जशपुर जिले में कोविड संक्रमण के प्रथम दौर के कुशल नियन्त्रण पश्चात वर्तमान के दौर में भी इस विकट घडी में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सजग रहने वाले निवर्तमान सीएचएमओ डॉ. पी सुथार के वर्तमान पदस्थापना को लेकर जिले वासियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

दरअसल छग शासन के वायरल हो रहे लेटर में डॉ रंजीत ठाकुर को मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी जिला जशपुर का प्रभार सौंपा गया है जबकि वर्तमान में इस पद पर डॉ पी सुथार विराजमान है, देखा जाए तो वर्तमान में जिस तरह कोविड-19 की संकट काल चल रहा है पूरे जिले में कोरोना काल से निपटने एव स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने एवं कोविड-19 महामारी के नियंत्रण हेतु सतत मॉनिटरिंग कर रहे डॉक्टर पी सुथार को अचानक ही इस तरह से हटाए जाने संबंधी पत्र किसी के गले नहीं उतरती नजर आ रही है.


इस पत्र को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं भी व्याप्त है सूत्रों के मुताबिक कोविड-19 में अचानक इस तरह के पदभार परिवर्तन हो जाने से जिले में नियंत्रित कोविड-19 एक बार की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा जाने की भी बात कही जा रही है, जिले वासियों का कहना है कि डॉक्टर पी सुथार को वर्तमान में यथावत सीएचएमओ के पद पर बने रहना चाहिए ताकि उनके द्वारा मॉनिटरिंग किए जा रहे हैं कोविड-19 के बचाव एवं रोकथाम की व्यवस्था यथावत बनी रहे जिससे जिले में यह महामारी विकराल रूप से विस्तारित ना हो सके.

लोगों का कहना है कि डॉ पी सुथार का आगामी दिसंबर को रिटायरमेंट होना है कम से कम रिटायरमेंट होने की अवधि तक उन्हें इस पद पर यथावत बने रहना चाहिए, बहरहाल इस नवीन पदस्थापना पदभार ग्रहण के पत्र के बाद यह तो तय हो गया है कि जिले में स्वास्थ्य विभाग का मुखिया बनने कोविड-19 के इस संकट के दौर में भी इस तरह के पत्र सामने आ रहे हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें