news-details

जशपुर जिले में कोरोना के 518 नए संक्रमित मरीजों की पहचान, 2 की मौत

जशपुर जिले में 28 अप्रैल को कोरोना के 518 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं 2 मरीज की कोरोना से मौत के बाद अब कोरोना से जशपुर में मौत की संख्या 99 हो गई है। जशपुर जैसे छोटे और बिखरे हुए गांव के समूह वाले जिले में इस प्रकार संक्रमण का भयावह रूप लेना एक बड़े दुष्परिणाम का संकेत है। है। ऐसा शायद इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि हर सड़क गली में लापरवाही लोगों की देखने को मिल रही।

28 अप्रैल को कुल 1920 लोगों के सेम्पल विभिन्न पध्दति से लिये गए, जिसमे 518 संक्रमित पॉजिटिव पाए गए। जिले में अब तक कुल पाजिटिव संख्या 12827 हो गई है। वहीं अबतक कुल 99 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं सक्रीय मरीजों की संख्या 3905हो गई है। आज 28 अप्रैल को 275 लोग स्वस्थ भी हुए हैं।

कलेक्टर ने समाज के सभीे प्रमुख लोगों को आगे आने का आग्रह किया सभी के सार्थक सहयोग से कोरोना जंग को आसानी से लेंगे

कलेक्टर ने विभिन्न सामाजिक संगठनों और प्रमुखों की बैठक ली

कलेक्टर महादेव कावरे ने आज मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से जशपुरनगर के विभिन्न समाज प्रमुखों और संगठन की बैठक ली ।कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए सभी समाज प्रमुख लोगों को सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया । उन्होंने कहा समाज के सभी वर्ग आगे आए और लोगों को अपना सहयोग प्रदान करें तभी हम सब मिलकर कोरोना की जग को जीत पाएंगे । ऑनलाइन से जैन समाज , ब्राम्हण समाज , उरांव समाज , यादय समाज मुस्लिम समुदाय , और विभिन्न समाज के प्रमुख लोग सीधे जुड़े थे ।जैन समाज के प्रमुख ने कहा कि जिला प्रशासन को समाज की तरफ से हरसंभव सहायता प्रदान करेंगे ।इसी प्रकार ब्राम्हण समाज के प्रमुख और अन्य समाज के लोगों ने यथा संभव मदद देने की सहमति प्रदान की । कलेक्टर ने कहा कि संकट की इस घड़ी में हम सबको मिलकर कार्य करना होगा और जरुरत मद लोगों को सहायता पहुंचानी होगी । उन्होंने समाज प्रमुख से मरीजों के लिए एम्बुलेंस की भी सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया । ताकि दूरस्थ अंचल के लोगों को तत्काल स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचायी जा सके । और उनका समय पर ईलाज किया जा सके । कलेक्टर ने बताया कि जिले में 45 आयु वर्ग वाले लोगों का टिकाकरण जिले के 300 केन्द्र में किया जा रहा है । वर्तमान में इस आयु वाले लोगों का 75 प्रतिशत टिकाकरण किया जा चुका है । बाकी 25 प्रतिशत बचे लोगों का टिकाकरण करवाने के सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया । उन्होंने समाज प्रमुख से आग्रह किया कि अपने आस पास के लोगों परिजनों और अन्य लोगों को टिकाकरण केन्द्र अनिवार्य रूप से भेजें ताकि उनका टिकाकरण किया जा सके।




अन्य सम्बंधित खबरें