news-details

प्रशासनिक लापरवाही से गरीब कोरोना संक्रमित की गई जान--तहसीलदार... तहसीलदार का तथाकथित ऑडियो वायरल...

लैलूँगा-कोरोना संक्रमण फैलने के आशंका को लेकर जनहित में प्रकाशित एक समाचार के बाद पत्रकार के खिलाफ एफ आईआर का मामला पूरी तरह तूल पकड़ चुका है। लैलूंगा प्रशासन के इस दमनकारी फैसले को लेकर जहां एक ओर पूरे पत्रकार जगत में रोष व्यप्त है वहीं दूसरी ओर इस पूरे मामले को लेकर विभिन्न राजनैतिक दलों से भी तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आनी शुरू हो गई है। इस पूरे मामले को लेकर आज तहसीलदार जेआर शतरंज और संबंधित पत्रकार के बीच 23 अप्रैल को हुई बातचीत का एक आडियो वायरल हो रहा है। जिसमें समाचार प्रकाशन से बौखलाए तहसीलदार द्वारा संबंधित पत्रकार को फोन कर लॉक डाउन में स्थानीय प्रशासन की नाकामी को उजागर करने के लिए कहा जा रहा है। 

हालांकि इस ऑडियो में संबंधित अधिकारी द्वारा की गई बातचीत खीज मिटाने जैसी व्यंगात्मक है। पर इस आडियो के साथ प्रशासन के एक जिम्मेदार पद पर आसीन अधिकारी का लॉकडाउन की इस विकट परिस्थितियों में गैर जवाबदार रवैया भी वायरल हो रहा है। आडियो में तहसीलदार द्वारा पत्रकार को व्यंगात्मक तरीके से बताया जा रहा है कि कैसे तहसीलदार औऱ एसडीएम के इंजेक्शन नहीं लगाने से और राशन नही पहुंचाने से महुवा बीनने वाले गरीब संक्रमित व्यक्ति की जान चली गई। इस पूरे आडियो में स्वयं तहसीलदार ये कहते सुने जा सकते है। 23 अप्रैल को उस संक्रमित व्यक्ति की मौत के जिम्मेदार वो स्वयं है। प्रशासनिक लापरवाही से उस व्यक्ति को राशन पानी की व्यवस्त्था नहीं मिल पाई जिससे उसकी मौत हो गई।

इस वायरल आडियो के संबंध में जब तहसीलदार से उनका पक्ष जानने कि लिए फोन किया गया तो उन्होंने बताया कि मैं किसी आशुतोष मिश्रा को नहीं जानता, आप जानते होंगे मेरे से बात करवाये, जो आडियो वायरल हो रहा है उसके बारे में मैं कुछ नहीं जानता।

ऑडियो




अन्य सम्बंधित खबरें