news-details

खबर का असर-विधायक प्रकाश नायक के पहल से सत्तीगुड़ी चौक के बाशिंदों को मिलेगी जल्द राहत...

सत्तीगुड़ी चौक इंदिरा गांधी स्कूल में कोविड टेस्ट सेंटर है जहां सैकड़ों लोग प्रतिदिन कोरोना जांच कराने आते हैं। पहले कोविड टेस्ट के लिए काफी कम लोग यहां आते थे लेकिन अब कोरोना के रफ्तार बढ़ने के बाद यहां प्रतिदिन सैकड़ो की तादाद में लोगों की लाइन लगी रहती है। चूंकि यह टेस्ट सेंटर शहर के बीच घनी बस्ती में है। यहां मोहल्ले वासीयों का घर कोविड टेस्ट सेंटर से 10 से 15 फ़ीट की दूरी पर ही स्थित है।

इसी कारण लोग जब टेस्ट कराने आते हैं तो मोहल्ले वासियों के घरों के सामने बने चबूतरे पर बैठकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं। पूरे गलियों में कई लोग अपने वाहनों की पार्किंग करते हैं। मोहल्ले के गलियों में आम लोगो का गुजरना दुश्वार हो गया है। कोविड टेस्ट के लिए दर्जनों लोग घरों के सीढ़ियों पर बैठकर थूकते रहते हैं। कोई उल्टियां करते रहता है तो कोई पानी से कुल्ला कर जगह – जगह गंदगी फैलाते रहता है।

पूरे मोहल्ले में कोरोना का ख़ौफ फैला हुआ है। विगत दो दिनों में इस मोहल्ले में भी अब कोरोना के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। वार्ड पार्षद विकास ठेठवार व युवाओं के सहयोग से ड्रम व रस्सी से मोहल्ले के प्रवेश द्वार को घेर कर रास्ते में प्रवेश वर्जित किया गया है फिर भी टेस्ट कराने आये लोग उसे फांदकर गलियों व घरों के बाहर बेतरतीब बैठे रहते हैं। उनके इस तरह से बैठने व कई लोगों के द्वारा गंदगी फ़ैलाने के कारण मोहल्ले में कोरोना महामारी फैलने की प्रबल संभावना बनी हुई है।कोरोना के डर के सायें में जी रहे मोहल्ले वासियों ने दिनांक 24 अप्रैल को जिला कलेक्टर को आवेदन देते हुए इस कोविड टेस्ट सेंटर को अन्यत्र खुले व बड़े जगह में ट्रांसफर करने हेतु निवेदन किया है ताकि घनी बस्ती होने के कारण यहां कोरोना का खतरा ना हो लेकिन इस विषय पर अब तक कोई बात नहीं बनी तो मोहल्ले वासियों को काफी निराशा हुई है। फिर यहां के बाशिंदों ने कोविड टेस्ट सेंटर को अन्यत्र ट्रांसफर कराने के उद्देश्य भरे आशा और विश्वास के साथ विधायक श्री प्रकाश नायक से संपर्क किया।

विधायक प्रकाश नायक की पहल से सत्तीगुड़ी चौक स्थित कोविड टेस्ट सेंटर अन्यत्र होगा ट्रांसफर विधायक को मोहल्ले वासियों ने विस्तार पूर्वक सारी बातें बताई और वीडियो एवं तस्वीरों के माध्यम से उन्हें उक्त टेस्ट सेंटर की वास्तविक स्थिति से अवगत कराया।

लोगों की मांग उचित- विधायक

“आप लोगों की मांग उचित है घनी बस्ती होने के कारण कोविड टेस्ट सेंटर को यहां नहीं होना चाहिए चूंकि बीच में घनी बस्ती है और टेस्ट सेंटर से घरों की दूरी भी बहुत कम है। प्रतिदिन सैकड़ो की तादाद में यहां भीड़ एकत्र हो रहा है जिस प्रकार से आप लोगों को समस्या का सामना कर पड़ रहा है उसे देखते हुये इसे अन्यत्र कहीं ट्रांसफर करने की जरूरत तो है। इस विषय पर मेरी कलेक्टर महोदय से बात हुई है। बहुत जल्द ये टेस्ट सेंटर अन्य कहीं स्थांतरित किया जाएगा आप लोग निश्चिंत रहें।”

विदित हो कि कल हुए समीक्षा बैठक में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, विधायक प्रकाश नायक व महापौर जानकी काटजू ने भी कोविड प्रबन्धन को लेकर कलेक्टर व उपस्थित सभी अधिकारियों से अपनी जरूरी बातें कहीं हैं। उनमें से एक सत्तीगुड़ी चौक स्थित कोविड टेस्ट सेंटर को ट्रांसफर करने हेतु भी चर्चा की गई है। विधायक प्रकाश नायक ने उक्त टेस्ट सेंटर को यहां से दूर करने हेतु कलेक्टर महोदय से अपनी बात कही है और यहां हो रही समस्या से उन्हें अवगत कराया। अब यहां के बाशिंदों को कोविड टेस्ट सेंटर में हो रहे भीड़ के खतरे से उपज रहे कोरोना के डर से जल्द राहत मिलेगी। मोहल्ले वासियों ने विधायक श्री नायक समेत उन तमाम सहयोगियों को धन्यवाद व आभार ज्ञापित किया है जिन्होंने इस विषय में सहयोग किया है।




अन्य सम्बंधित खबरें