news-details

जमीन विवाद पर भतीजे ने की सगे चाचा की बसूला मारकर हत्या...

दिनांक 30.04.2021 को थाना धरमजयगढ़ में ग्राम क्रोंधा निवासी वेदराम राठिया पिता देवसिंह राठिया उम्र 48 वर्ष की आकस्मिक मृत्यु की सूचना पर दर्ज मर्ग की जांच पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर थाना प्रभारी धर्मजयगढ़ निरीक्षक अंजना केरकेट्टा, उप निरीक्षक प्रवीण कुजूर एवं हमराह स्टाफ द्वारा लगातार वारिशानों एवं गवाहों से पूछताछ कर हत्या के आरोपी मृतक के भतीजे अंगद सिंह राठिया तक पहुंची जिसे गिरफ्तार कर आज रिमांड पर भेजा गया है ।


जानकारी के अनुसार दिनांक 29/04/2021 को थाना धरमजयगढ में साधराम राठिया पिता वेदराम राठिया उम्र उम्र 29 साल द्वारा उसके पिता वेदराम राठिया के मृत्यु के संबंध में मर्ग रिपोर्ट दर्ज कराया । सूचक बताया कि ग्राम क्रोंधा नाला के किनारे खामनारा में इनका खेत है। खेत में धान बोये हैं । फसल को हाथी से बचाने के लिए खेत के मेड में महुआ पेड़ है, पेड़ में मचान बनाकर घर परिवार के लोग बारी-बारी रखवाली करते हैं । दिनांक 28/04/2021 के शाम पिता वेदराम खेती पहरा करने के लिए रुके थे। दिनांक 29/04/2021 को प्रातः 07:00 गांव के दो लोग घर आकर बताये कि पिताजी खेत में पड़े हैं । तब खेत में आकर देखा तो पिताजी आम पेड़ के नीचे खेत में मृत पड़ा था। शरीर में दाहिने आंख के पास चोट था । शव के पास धान इधर-उधर बिखरा हुआ था । धान खेत में व्यक्तियों के चलने जैसा निशान था । सूचनाकर्ता उसके पिता के मृत्यु पर शंका जाहिर किया था । घटना के संबंध में मर्ग क्रमांक 33/2021 धारा 174 जा0फौ0 कायम कर जांच पंचानामा कार्यवाही कर शव का पीएम कराया गया है, पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर द्वारा मृतक कि मृत्यु हेड इंजुरी से होना एवं होमीशाइडल नेचर लेख किये जाने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध हत्या का अपराध दर्ज कर टीआई धरमजयगढ़ द्वारा विवेचना में लिया गया है ।

विवेचना दरम्यान मृतक का उसके बड़े भाई के परिवार से जमीन, सम्पत्ति विवाद के होने की जानकारी मिलने पर धरमजयगढ़ पुलिस द्वारा संदेह पर मृतक के भतीजे अंगद सिंह राठिया को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ किया गया, जिसमें आरोपी अंगद सिंह ने बताया कि पूर्व से इनका भूमि विवाद चाचा से चल रहा है । इसका खेत भी चाचा के खेत के पास है, ये लोग भी फसल को हाथी से बचाने खेत के पास मचान बनाकर रात में खेत की रखवाली करते हैं । दिनांक 28/04/2021 के रात अपने खेत के मचान में पत्नी, बच्चे के साथ सोया था । दूसरे खेत के पास इसका पिताजी मचान में सोया था । रात्रि करीब 09:00 बजे चाचा वेदराम राठिया शराब पीकर खेत के पास आकर गाली गलौच कर घर परिवारवालों को मारकर पूरा जमीन ले लूंगा कहकर धमकी देकर मचान से नीचे बुलाया । तब अंगद मचान से नीचे उतार तो वेदराम गाली गलौच कर हाथ मुक्के से मारा और अपने मचान तरफ चला गया। मारपीट, गाली गलौच से गुस्से में आकर अंगद बसुला लेकर चाचा वेदराम के मचान पर गया । दोनों के बीच झगड़ा मारपीट हुआ जिसमें अंगद सिंह बसुला के दूसरी ओर से उसके चाचा के सीने में, पैर में, सिर में आंख के पास मारा और धान खेत की ओर से भाग गया, मारपीट से वेदराम की मौत हो गई । आरोपी के कबूलनामे के बाद आरोपी से घटना में प्रयुक्त बसुला जप्त किया गया है । आरोपी अंगद सिंह राठिया पिता परमेश्वर राठिया उम्र 39 साल निवासी क्रोंध थाना धरमजयगढ़ को आज अप.क्र. 86/2021 धारा 302 भादवि में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । आरोपी की गिरफ्तारी पतासाजी में थाना प्रभारी धर्मजयगढ़ निरीक्षक अंजना केरकेट्टा, उपनिरीक्षक प्रवीण मिंज एवं हमराह स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही है।




अन्य सम्बंधित खबरें