news-details

दो गांव की महिलाओं ने 6 शराब तस्करों को पकड़ 175 लीटर महुआ शराब के साथ अर्टिगा कार किया पुलिस के सुपुर्द...

रायगढ़ जिले के बरमकेला ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की अवैध बिक्री जोरों पर है। शिकायत और आवेदन देकर परेशान ग्रामीणों ने खुद ही अवैध शराब की तस्करी कर रहे शराब कोचियों को पकड़ना शुरू कर दिया है। गुरूवार की सुबह करीब 11 बजे एक अर्टिगा कार में शराब ले जाते 6 लोगों को पकड़ा। तस्करों के पास से बोरियों में 175 लीटर महुआ शराब मिला। ग्रामीणों ने बरमकेला पुलिस को बुलाकर अवैध शराब सहित आरोपितों को पुलिस के हवाले कर दिया।

लॉकडाउन के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में धड़ल्ले से अवैध शराब बनाई व बेची जा रही है। इसके बाद भी आबकारी व पुलिस विभाग इस ओर पूर्णतः ध्यान नहीं दे पा रहे हैं। गांवों में अवैध शराब बिक्री से ग्रामीण परेशान हैं। दिन भर शराब पीने के लिए लोग गांवों में पहुंच रहे हैं। ग्रामीणों के अनुसार रायगढ़ जिले के बरमकेला व डोंगरीपाली थाना क्षेत्र में ऐसा एक भी गांव नहीं होगा जहां अवैध शराब बनाई व बेची न जा रही हो,ग्रामीण लगातार इसकी शिकायत कर रहे थे इसके बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही थी। बता दें कि दो तीन दिन पहले डोंगरीपाली थाना क्षेत्र के घोघरा के ग्रामीणों ने अवैध शराब के खिलाफ धावा बोलते हुए अवैध शराब भट्‌ठी व शराब बनाने के उपकरणों को ध्वस्त कर दिया था। 

वहीं आज बरमकेला थाना क्षेत्र के कपरतुंगा व टिटहीपाली की महिलाओं व ग्रामीणों ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर बरमकेला से अर्टिगा कार में शराब तस्करी करते हुए लोगों को पकड़ा है। कार में कुल 6 व्यक्ति सवार थे और 7 अलग-अलग बोरियों में 25-25 लीटर महुआ शराब रखे थे। पिछले लंबे समय से यह गोरखधंधा चल रहा था। दोनों गांव की महिलाओं ने इन तस्करों को पकड़ने के लिए पिछले कई दिनों से प्लानिंग की थी। कई बार देर रात तक इनका इंतजार करते थे, लेकिन तस्कर चकमा दे रहे थे। आज भालूपानी गांव के पास महिलाओं ने इन तस्करों को पकड़ कर तस्करों की पोल खोल कर रख दी। पुलिस छूटपुट कार्रवाई कर खूब वाहवाही लूटती है, लेकिन घोघरा व टिटहीपाली और कपरतुंगा की महिलाओं द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद बरमकेला व डोंगरीपाली पुलिस को अब सचेत होने की जरूरत है वरना पुलिस की कार्यप्रणाली पर लोगों के मन मे संदेह उत्पन्न होगी।




अन्य सम्बंधित खबरें