news-details

गांव में बाहरी व्यक्तियों की प्रवेश पर लगाई पाबन्दी...नहीँ मानने वालों पर 1 हजार चलानी कार्यवाही कर दी जाएगी पुलिस को सूचना..!

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर 14 अप्रैल से पूरे रायगढ जिले में लॉकडाउन की घोषणा के से बाद लोगाें का घरों से निकलना बंद हो गया है। लाेग कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं। शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी लगातर पॉजिटिव मरीज की पहचान होने से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है। जिसका प्रभाव अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिखने लगा है।

खरसिया ब्लॉक के ग्राम जबलपुर में गांव के युवाओं ने व्हाट्सएप्प ग्रुप बनाकर अपनी अपनी राय व्यक्त करते हुए पंचायत के सहमति व समर्थन से काेरोना वायरस से बचाव को लेकर सामूहिक फैसला कर गांव में बाहरी लोगों का प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। इस दौरान पंचायत के आदेशानुसार युवाओं ने गांव के मुख्य द्वार के सामने सूचना बोर्ड लगाकार बाहरी लोगों के गांव में प्रवेश नहीं करने का अपील की है। बाहरी व्यक्ति के गांव में प्रवेश करने पर 01 हजार रुपए का दंड निर्धारित किया गया है तथा भूपदेवपुर थाने में सूचना देने की बात कही है।

ग्राम पंचायत जबलपुर के सरपंच डोरीलाल राठिया ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए गांव में लोगों से चर्चा करने के बाद गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई। उन्होंने बताया कि ग्राम जबलपुर की जनसंख्या करीब 01 हजार है, और उन्होंने कहा कि कोरोना की दहशत से ग्रामवासियों एवं पंचायत के सर्वसहमति से युवाओं ने इस तरह का फैसला लिया है।

भूपदेवपुर पुलिस टीम गांव का भ्रमण कर लोगों को घरों से नहीं निकलने की दे रही हिदायत
पूरे जिले में लॉकडाउन के बाद पुलिस टीम भी सक्रिय हो गई है। शहर के मुख्य मार्ग में पुलिस जवान तैनात किए गए है। इसके साथ ही भूपदेवपुर थाना के जवान गांव में भ्रमण कर घरों से नहीं निकलने की समझाइश दे रहे है। ग्राम जबलपुर में भ्रमण कर लोगों को घरो से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी है।

लॉकडाउन का कर रहे हैं पालन--

कोरोना से बचाव को लेकर जबलपुर के युवाओं ने जागरुकता दिखाई है। ग्रामीणों ने सामूहिक फैसला कर बीमारी से बचने गांव में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया है। तथा नियम का पालन न करने पर दंडित करने की बात कही है। हालांकि गांव के किसी व्यक्ति को आवश्यक काम आने पर आने- जाने दिया जाएगा।




अन्य सम्बंधित खबरें