news-details

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जशपुर द्वारा कोरोना संक्रमण रोकथाम संबंधी वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया

जशपुर जिला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जशपुर द्वारा कोरोना संक्रमण रोकथाम संबंधी वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिले के सभी राजपत्रित पुलिस अधिकारी, समस्त थाना प्रभारी/चौकी प्रभारी विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से उपस्थित रहे। उक्त बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों तथा वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों को पालन करने संबंधी निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिया गया।

इस वर्चुअल बैठक में थाना प्रभारी एवं चौकी प्रभारियों को आगामी 14 मई 2021 अक्षय तृतीया तिथि को वैवाहिक कार्यक्रमों में कोविड-19 दिशा-निर्देशों एवं वैवाहिक कार्यक्रम की अनुमति में निहित शर्तों का कठोरता से पालन करवाने के संबंध में समझाईश दी गई तथा यह भी स्पष्ट किया गया कि अगर कोई कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करता एवं अनुमति संबंधी शर्तो का उल्लंघन करता है तो नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जाय। इसके अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों को ऐसे संक्रमित गांवों में भ्रमण करने के लिए निर्देशित किया गया जहां कोविड-19 पाॅजीटिव केसेस अधिक आ रहे हैं ऐसे गांव के सरपंच सचिव कोटवार को जागरूक करने हेतु कहा गया। गांव में होम आइसोलेशन में रहने वाले व्यक्तियों को होम आइसोलेशन के निर्देशों का सख्ती से पालन करवाने के लिए पुलिस अधिकारियों को कहा गया। इसके अतिरिक्त कोविड केयर सेंटर भ्रमण बेरियर मेें लगे हुए कर्मचारियों की चेकिंग करने तथा होम आइसोलेशन में रहने वाले व्यक्तियों की चेकिंग करने संबंधी विस्तृत दिशा-निर्देश दिये गये।

बैठक के दौरान प्रत्येक थाना/चौकी में कितने पुलिस कर्मचारी संक्रमित हैं और उनके स्वास्थ्य की क्या स्थिति है इसकी जानकारी भी प्राप्त की गई। संक्रमित पुलिस कर्मचारी के मनोबल को बनाये रखने के लिए कर्मचारियों से नियमित बातचीत करने तथा उनकी समस्या का समाधान करने के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देशित किया गया। इसके अतिरिक्त कोविड-19 दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के जिले में पंजीबद्ध किये गये लंबित मामलों की प्रगति की जानकारी ली गई। बिना मास्क संबंधी कार्यवाही की भी समीक्षा की गई। समस्त पुलिस कर्मचारियों को निर्देशित किया गया कि कर्तव्य पालन के दौरान कोविड-19 संक्रमण से स्वयं को बचाने के उपाय को अपनाते हुए कर्तव्य का पालन करें।




अन्य सम्बंधित खबरें