news-details

नगर पंचायत उपाध्यक्ष श्याम नारायण गुप्ता ने जरूरतमंदों के लिए निःशुल्क लकड़ी की व्यवस्था की

जशपुर जिले के पत्थलगांव विकासखंड में शवों को जलाने के लिए लकडिय़ां कम पडऩे लगी थी।लिहाजा नगर पंचायत उपाध्यक्ष श्याम नारायण गुप्ता ने जरूरतमंदों के लिए निःशुल्क लकड़ी की व्यवस्था की है वहीं लकड़ी बैंक भी बनाया है।इस लकड़ी बैंक में जनसहभागिता से लकड़ी इकट्ठा कर रखा जाएगा।उल्लेखनीय है कि लकड़ी के दाम आसमान छू रहे हैं।ऐसे में शवदाह के लिये कई परिवारों के सामने बड़ी दिक्कत आती है।
नगर पंचायत उपाध्यक्ष श्याम नारायण ने कहा कि पत्थलगांव में नि:शुल्क जरूरतमंदों को अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी उपलब्ध करायेंगे।
इसके लिए श्मशान घाट पर लकड़ी बैंक की स्थापना की गई है।जहां जरूरतमंदों को नि:शुल्क लकड़ी उपलब्ध कराई जायेगी।जिससे जरूरतमंद लोग शवों का अंतिम संस्कार कर सकेंगे। उन्होंने लकड़ी की व्यवस्था के लिये जिला प्रशासन को भी पत्र लिखकर सहयोग मांगा है।

कोविड हेल्प टीम पत्थलगांव कि नई पहलकोविड हेल्प टीम पत्थलगांव के सदस्य अनिल अग्रवाल ने बताया कि कोरोना महामारी के विषम दौर में पत्थलगांव शहर मे दैनिकभोगी एवं ठेला खोमचा वालो के लिऐ श्री अग्रसेन स्वावलंबन योजना से जरूरत मंद लोगो के लिए बिना ब्याज के अधिकतम 10हजार रूपये के ऋण की व्यवस्था की गई है।जिसका आवेदन प्राप्त एवं जमा करने का स्थान विशाल इंटरप्राइजेज रायगढ रोड पेट्रोल पंप के सामने है आवेदन 15 मई तक ही स्वीकार किए जाएंगे।




अन्य सम्बंधित खबरें