news-details

स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए निधि से सहयोग के साथ सतत् रूप से प्रयासरत हैं सारंगढ़ विधायक उत्तरी गनपत जांगड़े....

विधायक सारंगढ़  उत्तरी गनपत जांगड़े जिला प्रशासन से समन्वय कर कोविड प्रबंधन के लिये जिले में सुविधाओं के विस्तार के लिये सतत् प्रयासरत है। उन्होंने अपने विधायक निधि की 2 करोड़ की राशि 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों के कोविड टीकाकरण के लिए दिया है। इसके साथ ही एक माह का वेतन और भत्ता मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराया। जिले के प्रभारी मंत्री रविन्द्र चौबे द्वारा ली गयी समीक्षा बैठक में सारंगढ़ में कोविड की स्थिति से अवगत कराकर ऑक्सीजन बेड की सुविधा प्रारंभ करने की बात रखी। जिस पर प्रभारी मंत्री श्री चौबे के निर्देश पर निजी अस्पताल में 40 ऑक्सीजन बेड प्रारम्भ करने की अनुमति मिली व कोविड केयर सेंटर में सुविधा प्रारम्भ करने की तैयारी शुरू की गयी।

उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री  उमेश पटेल की अध्यक्षता में जिले में कोविड प्रबंधन के लिए आयोजित समीक्षा बैठक में सारंगढ़ में मरीजों की सुविधा के लिए 50 ऑक्सीजन बेड का कोविड केयर सेंटर खोलने की बात रखी। उच्च शिक्षा मंत्री  पटेल ने सारंगढ़ में ऑक्सीजन बेड की सुविधा जल्द प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। जिस पर अमल करते हुए सारंगढ़ में 50 ऑक्सीजन बेड की सुविधा प्रारम्भ कर दी गयी है। इसके साथ ही यहां ऑक्सीजन बेड बढ़ाने की भी योजना है। इसके साथ ही उन्होंने सारंगढ़ में निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड की सुविधा शुरू करने तैयारी की जा रही है।

उन्होंने विधायक निधि से सामुदायिक स्वा.केन्द्र सारंगढ़ को कोविड मरीजों के लिये एम्बुलेंस हेतु 7 लाख रुपये प्रदान किया। साथ ही मंगल भवन में संचालित कोविड केयर सेंटर में मरीजों की सुविधा के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर व कूलर प्रदान किया है। कोविड अस्पतालों के निरीक्षण कर वहां मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने कोरोना संक्रमण के जल्द रोकथाम के लिए सभी लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने, मास्क लगाने, हाथों को सेनिटाइज करने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही कोविड टीके को लेकर किसी भी प्रकार के अफवाहों और भ्रांतियों से दूर रहते हुए सभी पात्र लोगों से टीका लगवाने की अपील की है।




अन्य सम्बंधित खबरें