news-details

मोना माडर्न स्कूल बरमकेला के बिंदिया और विनोद को मिलेगा स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र सम्मान....कलेक्टर 23 मई को प्रदान करेगें र्स्वण पदक...

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा सत्र 2019 और 2020 के मेरिट लिस्ट मे स्थान बनाये छात्र-छात्राओ और संकाय में प्रदेश में टॉप करने वाले छात्र-छात्राओ को 23 मई को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के हाथो सम्मानित करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया है जिसमें मोना माडर्न स्कूल बरमकेला के दो विद्यार्थियो को स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र सम्मान के तहत स्वर्ण पदक के लिये चयनित किया गया है। 23 मई को सुबह 11 बजे कलेक्टर रायगढ़ भीमसिंह दोनो मेधावी छात्राओ सहित जिले के मेधावी छात्र-छात्राओ को स्वर्ण पदक और प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित करेगें।

इस संबंध मे मिली जानकारी के अनुसार छ.ग.माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के द्वारा 2019 और 2020 के मेरिट लिस्ट मे स्थान बनाने वाले मेधावी छात्र-छात्राओ और संकाय मे प्रदेश में टॉप करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओ को स्वामी आत्मानंद मेधावी छात्र सम्मान समारोह से सम्मानित करने का कार्यक्रम 23 मई को रखा है। इस आयोजन मे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वर्चुअल रूप से सभी प्रतिभावान छात्र-छात्राओ को सम्मानित करेगें। इस सूची मे मोना माडर्न स्कूल बरमकेला के दो छात्र-छात्राओ को सम्मानित किया जायेगा। 2019 कर कक्षा 12वी की मेरिट लिस्ट मे 9वां स्थान प्राप्त करने वाली कु.बिदिंया चौधरी ने कृषि संकाय में प्रदेश में टॉप भी किया है। उनको गोल्ड मैडल प्रदान किया जायेगा तथा मेरिट लिस्ट मे स्थान बनाने के लिये 1.50 लाख रूपये उनके खाते मे स्थानान्तरित किया जायेगा। वही 2020 की मेंरिट लिस्ट मे कृषि संकाय मे पूरे प्रदेश मे टॉप करने वाले विनोद पटेल को भी स्वर्ण पदक प्रदान किया जायेगा। विनोद पटेल ने 93.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किया था। 

बरमकेला अंचल के दोनो प्रतिभावान छात्र-छात्राओ का चयन गोल्ड मैडल के लिये होने पर शालेय परिवार सहित बरमकेला अंचल मे हर्ष का माहौल है। मोना माडर्न स्कूल के प्राचार्य अमितेश केशरवानी ने बताया कि वर्चुअल रूप से आयोजित हो रहे इस सम्मान समारोह मे सुबह 11 बजे रायगढ़ कलेक्टरेट में कलेक्टर भीमसिंह दोनो छात्र-छात्राओ को स्वर्णपदक से सम्मानित करेगें । 2019 और 2020 में प्रदेश मे कृषि संकाय में टॉप करने वाले दोनो प्रतिभावान छात्र-छात्राओ के बारे मे प्राचार्य ने बताया कि कु. बिंदिया चौधरी बरमकेला के कुम्हारी गांव ही निवासी है तथा वर्तमान में जांजगीर के कृषि महाविद्यालय मे अध्ययरत है। वही विनोद पटेल बरमकेला के कारीगांठी गांव का निवासी है अभी रायपुर के कृषि कालेज मे अध्ययनरत है। प्राचार्य अमितेश केशरवानी एवं शालेय परिवार ने दोनो ही प्रतिभावान छात्र-छात्राओ की इस सफलता पर बधाई प्रदान किया है तथा उज्जवल भविष्य की कामना की है।

फोटो- बिंदिया चौधरी, विनोद पटेल




अन्य सम्बंधित खबरें