news-details

सावधान-"यास"रायगढ़ में मचा सकता है तूफ़ान..!जारी किया गया रेड एलर्ट...जिले में भारी से अति भारी वर्षा होने का अनुमान..!

रायगढ़-चक्रवातीय तूफान यास अब वेरी सीवियर साइक्लोनिक स्टॉर्म में तब्दील हो चुका है और यह लगभग 10 किमी प्रतिघन्टे की रफ्तार से(पिछले 6 घण्टों में) उत्तरपश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है। अभी यह पारादीप से 320 किमी दक्षिण पूर्व में हैं। इसके आने वाले 12 घण्टों में वेरी सीवियर साइक्लोनिक स्टॉर्म में तब्दील होने की आशंका है इसके कल सुबह चांद बाली धर्मा बंदरगाह को पार करने और दोपहर होते तक ओड़िशा और पश्चिम बंगाल तट में पारादीप, सागर द्वीप और बालासोर को पार करने की आशंका है।

छग मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में रायगढ़ जिले में 27 मई का रेड अलर्ट जारी किया है। इस दिन जिले में भारी से अति भारी बारिश का अनुमान है। 26 एवं 28 को भी मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी है। इस दौरान अधिकतम तापमान के कम होने का अनुमान है इसके 32 से 35 डिग्री रहने का अनुमान और न्यूनतम तापमान भी 23-24 डिग्री सेल्सियस तक गिरने का अनुमान है।

मानसून की स्थिति-

दक्षिण-पश्चिम मानसून मालदीव कोमोरिन क्षेत्र के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है; आज, 25 मई को बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-पूर्व के कुछ और हिस्से, मालदीव कोमोरिन क्षेत्र के कुछ और हिस्सों और बंगाल के दक्षिण-पश्चिम और ईस्टसेंट्रल खाड़ी में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं; अगले 48 घंटों के दौरान पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और बंगाल की संपूर्ण दक्षिणपूर्व खाड़ी के कुछ हिस्से, दक्षिण-पश्चिम मानसून की उत्तरी सीमा अब 5°N/75°E, 7°N/80°E, 11°N/85°E से गुजरती है। , 13°N/90°E और 16°N/94.5°E. है।




अन्य सम्बंधित खबरें