news-details

रायगढ़-लॉकडाउन में साढ़े 3 करोड़ रूपये की शराब गटक गये मदिरा प्रेमी… अब देशी शराब दुकानों में शराब की सीधी बिक्री शुरू...

रायगढ़ जिले में लॉकडाउन के दौरान भले ही लोगों को अन्य चीजों के लिए तकलीफ हुई हो लेकिन शराब प्रेमियों के लिए बहुत ज्यादा तकलीफ नहीं हुई क्यों कि सरकार ने होम डिलिवरी की सुविधा दे दी थी और पूरे मई माह में जिले के शराब प्रेमियों ने साढ़े 3 करोड़ रूपये की देशी विदेशी मदिरा गटक गये।मिली जानकारी के अनुसार ये साढ़े 3 करोड़ रूपये का बिक्री आंकड़ा रायगढ़ जिले के समस्त देशी व विदेशी मदिरा का मात्र 20 प्रतिशत है। सामान्य दिनों में शराब की बिक्री मंथली 20 से 22 करोड़ रूपये की होती थी।

राजस्व आय को बरकरार रखने के लिए राज्य सरकार ने लाकडाउन में 10 मई से शराब की आनलाइन बिक्री और होम डिलिवरी की अनुमति दी थी जिसका शराब प्रेमियों द्वारा जमकर फायदा उठाया गया। 10 मई से आनलाइन और एप्प के जरिए आर्डर कर 31 मई तक जिले के मदिरा प्रेमी साढ़े 30 करोड़ रूपये के शराब गटक गये। और अभी भी विदेशी शराब दुकानों में आनलाइन आर्डर कर ओटीपी दिखाकर अंग्रेजी शराब ले रहे हैं। रायगढ़ जिले के देशी-विदेशी की कुल 47 शराब दुकानें हैं। जिसमें 24 देशी मदिरा दुकानों को खोलने का आदेश जारी हुआ है।वहीं जिले की कुल देशी शराब दुकानों को 31 मई से खोल दिया है जो प्रतिदिन सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी। रायगढ़ शहर के 6 देशी मदिरा दुकानों में अब सीधे लोग जाकर खरीद सकेंगे। जिसमें बड़पारा, पुराना जूटमिल मटन मार्केट, सावित्री नगर, बालसमुंद कोढ़ीपारी पहाड़ मंदिर, बोईरदादर, बड़े रामपुर शामिल है। वहीं जिले की अन्य देशी शराब दुकानें भी इसी समय में संचालित हो रही है।




अन्य सम्बंधित खबरें