news-details

परिवार के लिए दवाई लेकर आ रहे युवक पर हमला कर तीन बदमाशों ने लूट लिया मोटरसाइकिल...ग्रामीणों की मदद से भाग रहे अपराधियों को दबोचा....

रायगढ़ जिले में अपराध दिनोदिन बढ़ती जा रही हसि है। कोतबा सड़क के बीच में चार पहिया वाहन अड़ा कर युवक से बाइक लूट के मामले में कोतबा पुलिस ने लूटे गए बाइक सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। कार्रवाई में पुलिस के हत्थे चढ़ा इस लूटकांड का मास्टर माइंड विनय चौहान शातिर अपराधी है। वह दुष्कर्म के मामले में पहले भी जेल जा चुका है। अपराधियों से पुलिस टीम ने वारदात में इस्तेमाल की गई वाहन को भी जब्त कर लिया है।

घटना की जानकारी देते हुए कोतबा चौकी प्रभारी सीपी त्रिपाठी ने बताया कि फरसाटोली निवासी गोविंद पैंकरा शनिवार की रात को स्वजन के लिए दवा खरीदने कोतबा आया हुआ था।
वापसी के दौरान रात तकरीबन 8 बजे कोतबा से गोलियाडीह जाने वाले मार्ग पर सड़क के बीच में चार पहिया वाहन खड़े होने से गोविंद ने बाइक को रोका। इस दौरान तीन अज्ञात युवकों ने उसे घेर लिया और चारपहिया वाहन में डीजल खत्म होने के बात कहते हुए मदद मांगने लगे। गोविंद ने दवा घर पहुंचाने की बात कहते हुए आगे निकलने की कोशिश की। इसी दरम्यिान आरोपितों ने उस पर लात,घूंसे और लोहे के राड से हमला कर दिया।

जान बचाने के लिए बाइक को मौके पर ही छोड़ कर गोविंद भाग निकला। गोविंद के भागते ही आरोपित उसकी बाइक लेकर फरार हो गए। विनय पैंकरा की रिपोर्ट पर कोतबा पुलिस ने तत्काल हरकत में आते हुए लूटेरों को पकड़ने के लिए नगर में लगे हुए सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। इस दौरान बोलेरो में सवार आरोपित नजर आने से मामला पूरी तरह से साफ हो गया। आरोपितों की पहचान क्षेत्र का आदतन अपराधी विनय चौहान (27)पिता राजाराम निवासी घोघरा सहित उनके दो साथी जगतारण पैंकरा (23)पिता दुलार साय ग्राम पंचायत बनगाँव व बेदलाल सिदार (22)पिता सूरत लाल ग्राम पंचायत घोघरा के रूप में किया गया।

कोतबा पुलिस की टीम ने आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए घोघरा गांव में दबिश दी। यहां पुलिस की टीम को देखकर लूट की बाइक में तफरीह कर रहे आरोपितों ने भागने की कोशिश की। लेकिन स्थानीय रहवासियों की मदद से पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। चौकी प्रभारी ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ धारा 392,394,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है। चौकी प्रभारी सीपी त्रिपाठी ने बताया कि आरोपित विनय चौहान को वर्ष 2018 में 376 366 पास्को एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था। उसके आपराधिक गतिविधियों की वजह से 10 दिन पूर्व ही उसके खिलाफ 151 की कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही गृह निर्माण में उपयोग किए जाने वाले लोगों के छड़ की चोरी किए जाने की शिकायत भी मिली है,जिसकी जांच की जा रही है।




अन्य सम्बंधित खबरें